Home » क्रिकेट » Team India Coach name to be finalized on Monday
 

टीम इंडिया के कोच का नाम फाइनल होने में कुछ घंटों का वक्त बाकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 July 2017, 13:47 IST

टीम इंडिया के कोच के रूप में पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद खाली चल रहे मुख्य कोच पद को लेकर चल रही अटकलों पर फाइनल मोहर लगने में कुछ घंटों का वक्त बाकी है. टीम इंडिया के कोच का नाम सोमवार को फाइनल किया जाएगा.

सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) मुंबई में टीम इंडिया के नए कोच का चयन करेगी. इस समिति के सदस्यों में पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, सौरभ गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं. टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए भारत समेत कई देशों के करीब 10 पूर्व क्रिकेटरों ने आवेदन किया है. कहा जा रहा है कि इन सभी में भारत के रवि शास्त्री सबसे आगे चल रहे हैं.

जानिए किन पूर्व क्रिकेटरों ने किया है आवेदन
इनमें भारत के रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, राकेश शर्मा, लालचंद राजपूत, डोडा गणेश, दक्षिण अफ्रीका के लांस क्लूजनर, वेस्टइंडीज के फिल सिमंस, आस्ट्रेलिया के क्रेग मैकडरमोट, टॉम मूडी और इंग्लैंड के रिचर्ड पाइबस शामिल हैं.

सहवाग, मूडी और शास्त्री में जोरदार टक्कर
टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए वैसे तो कई पूर्व क्रिकेटरों ने आवेदन किया है, लेकिन इनमें से भारत के वीरेंद्र सहवाग, रवि शास्त्री और ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी के बीच कड़ी टक्कर होने की उम्मीद जताई जा रही है. सूत्रों के अनुसार, इन तीनों में से रवि शास्त्री का पलड़ा भारी बताया जा रहा है. हालांकि, कोच का अंतिम चयन क्रिकेट सलाहकार समिति को ही करना है.

खत्म हो सकती है इंटरव्यू प्रक्रिया
बीसीसीआई की ओर से इस बार नए कोच के चयन में इंटरव्यू प्रक्रिया को खत्म किया जा सकता है. सूत्रों के अनुसार, इस बार नए कोच का चयन बिना इंटरव्यू हो सकता है. इसके पीछे पिछली बार सौरभ गांगुली और रवि शास्त्री के बीच हुए विवाद को बताया जा रहा है. तब रवि शास्त्री ने सौरभ गांगुली पर कई आरोप लगाए थे.

First published: 9 July 2017, 13:47 IST
 
अगली कहानी