Home » क्रिकेट » Team India coach Ravi Shastri defends MS Dhoni again & shuts mouth of critics
 

कैप्टन कूल धोनी के कारण टीम कोच रवि शास्त्री को आया गुस्सा

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 November 2017, 18:51 IST

कैप्टन कूल के नाम से मशहूर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का बचाव करते-करते टीम इंडिया के मौजूदा कोच रवि शास्त्री गुस्से में आ गए. मंगलवार को शास्त्री ने धोनी की आलोचना करने वालों के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली और बोले कि जो दो बार वर्ल्ड चैंपियन कप्तान के ऊपर उंगली उठा रहे हैं, उन्हें अपने गिरेबान में झांकना चाहिए.

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक रवि शास्त्री ने कहा, "धोनी पर बोलने से पहले लोगों को अपने करियर की ओर देखना चाहिए. पूर्व कप्तान के अंदर अभी भी काफी क्रिकेट बाकी है और टीम की यह जिम्मेदारी है कि वह लीजेंड खिलाड़ी का बचाव करे."

कोच ने कहा कि टीम इस समय प्रदर्शन और योग्यता पर बन रही है. उन्होंने कहा, "विकेट के पीछे और बल्ले से उनकी योग्यता को देखते हुए धोनी से बेहतर कोई और विकल्प नहीं है. इसके अलावा मैदान पर उनकी सतर्कता और चपलता का कोई सानी नहीं है."

हार्दिक पांड्या को श्रीलंका सिरीज में आराम दिया गया है. इस पर शास्त्री ने कहा, "यह टीम एक व्यक्ति की टीम नहीं है. हम साथ में हारते हैं और जीतते भी साथ में हैं."

शास्त्री ने फील्डिंग को लेकर अपनी टीम की तारीफ करते हुए कहा, "फील्डिंग के मामले में यह टीम इस समय विश्व में सर्वश्रेष्ठ है और यही इस टीम को बाकी की टीमों से अलग करता है."

भारत को श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सिरीज खेलनी है जिसका पहला मैच बृहस्पतिवार से कोलकाता के ईडेन गार्डन स्टेडियम में खेला जाएगा.

उन्होंने कहा, "यह टीम हमेशा मैदान में जीतने के लिए उतरती है. हम दक्षिण अफ्रीका जाने से पहले डेढ़ महीने तक चलने वाली इस सिरीज को जीतना चाहते हैं."

First published: 14 November 2017, 18:51 IST
 
अगली कहानी