Home » क्रिकेट » Team India cricketers selected for West Indies tour, Dhoni, Kohli & Kumble will be with team
 

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया की घोषणा, जानिए कौन है अंदर और कौन बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 June 2017, 20:22 IST

ICCचैंपियंस ट्रॉफी के बाद वेस्टइंडीज टूर के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों का चयन कर टीम की घोषणा कर दी गई है. आगामी 20 जून से शुरू हो रहे वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया के चीफ कोच अनिल कुंबले पद पर बरकरार रहेंगे.

बृहस्पतिवार को चयनकर्ताओं द्वारा वेस्टइंडीज दौरे के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा करने के साथ ही इंग्लैंड दौरे के एडमिन स्टाफ को बरकरार रखने की जानकारी देने के साथ ही यह सुनिश्चित हो गया.

वेस्टइंडीज दौरे में एक बात और अच्छी रहेगी कि टीम में चैंपियंस ट्रॉफी के साथ ही संन्यास की घोषणा की अफवाहों से गुजर रहे पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को स्थान मिला है.

 

इसका सीधा सा मतलब है कि धोनी अभी संन्यास नहीं लेने जा रहे हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) चयन समिति ने बृहस्पतिवार को विंडीज दौरे के लिए टीम का ऐलान किया.

हालांकि चैंपियंस ट्रॉफी में खेल रही टीम में से सिर्फ ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टीम में शामिल नहीं किया है और उन्हें बाहर रखने का कोई कारण भी नहीं बताया गया है.

इन दोनों के स्थान पर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को मौका दिया गया है. पंत और यादव चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पांच वैकल्पिक खिलाड़ियों में भी शामिल थे.

 

बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी के तुरंत बाद टीम इंडिया वेस्ट इंडीज के लिए रवाना होगी. इस दौरे पर वह पांच एकदिवसीय और एक टी-20 मैच खेलेगी. एकदिवसीय सीरीज की शुरुआत 23 जून से होगी जो 6 जुलाई तक चलेगी. इकलौता टी-20 9 जुलाई को खेला जाएगा.

ये है भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी, शिखर धवन, ऋषभ पंत, अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और दिनेश कार्तिक.

First published: 15 June 2017, 20:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी