Home » क्रिकेट » Team India Ex Cricketer Chetan Chauhan Coronavirus Positive
 

टीम इंडिया का पूर्व खिलाड़ी हुआ कोरोना वायरस से संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2020, 0:31 IST

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज और उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार में होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान (Chetan Chauhan) कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. बता दें, शुक्रवार को चेतन चौहन का कोरोना वायरस (Coronavirus) टेस्ट हुआ था और शानिवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिविट आई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चेतन चौहान को लखनऊ स्थित संजय गांधी पीजीआई में भर्ती कराया गया है. खबरों की मानें तो चेतन चौहान के परिवार के अन्य सदस्यों का भी कोरोना वायरस टेस्ट होगा. वहीं उनके संपर्क में आए कुछ लोगों को आइसोलेशन में रखने की तैयारी की जा रही है.

 


भारत में पैर पसार रहा कोरोना

बता दें, चीन के वुहान शहर से बीते साल दिसंबर में फैला कोरोना वायरस अब तक पूरे विश्व में एक करोड़ से अधिक लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है जबकि पांच लाख से अधिक व्यक्ति इस वायरस के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं. बात अगर भारत की करें तो यहां पर कोरोना वायरस के 8 लाख 21 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं जबकि 22,123 लोगों की जान अभी तक जा चुकी है. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 33,700 मामले सामने आ चुके हैं जबकि राज्य में अभी तक 889 लोगों की मौत हो चुकी है.

चेतन चौहान के रिकॉर्ड

1969 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेलने वाले चेतन चौहान ने भारतीय टीम के लिए 40 टेस्ट और 7 वनडे मैच खेले हैं. चेतन चौहान ने 40 टेस्ट मैचों की 68 पारियों में 31.58 की औसत से 2084 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 16 अर्धशतक भी लगाए हैं. वहीं 7 वनडे मैचों में उन्होंने 153 रन बनाए हैं. सुनील गावस्कर के साथ, उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भारत की सबसे अच्छी ओपनिंग साझेदारी में से एक का निभाई है. सुनील गावस्कर और चेतन चौहान की जोड़ी ने भारत के लिए खेलते हुए 3000+ टेस्ट रन जोड़े हैं. हालांकि, चेतन चौहान के नाम एक शर्मानाक रिकॉर्ड भी है, वो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास के ऐसे पहले बल्लेबाज हैं जिन्होंने 2000 से अधिक पन बनाए और इस दौरान उनके बल्ले से कोई शतक ना आया हो.

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने रचा इतिहास, वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में हासिल किया ये बड़ा मुकाम

First published: 11 July 2020, 22:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी