Home » क्रिकेट » Team India Ex Cricketer Reveal During World Cup Team India Selector holding Anushka Sharma Cup of tea
 

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी का बड़ा खुलासा, बोले- विश्व कप के दौरान अनुष्का शर्मा के लिए चाय का कप उठा रहे थे सेलेक्टर

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 October 2019, 14:41 IST

भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एम एस के प्रसाद के अगुवाई वाली चयन समिति का गठन साल 2016 में हुआ था. जब से एम एस के प्रसाद टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता बने है तभी से लगातार उन पर हमले होते रहे है. रह रहकर कोई ना कोई पूर्व भारतीय खिलाड़ी इस समिति पर सवाल उठाता रहा है.

दरअसल, समिति में शामिल ज्यादातर लोगों ने अपने करियर में भारत के लिए 50 से अधिक मुकाबले भी नहीं खेले है जिसके कारण यह समिति दिग्गजों के निशानें पर हमेशा रही है. वहीं कुछ दिनों के बाद एक बार फिर टीम इंडिया की चयन समिति चुनी जाएगी. माना जा रहा है कि एम एस के प्रसाद की अगुवाई वाली समिति की छुट्टी हो सकती है.

वहीं भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और अपनी बेबाक राय के लिए पहचाने जाने वाले फारूख इंजीनियर ने इस समिति का काफी कड़ी आलोचना की है. साथ ही उन्होंने एक चौकाने वाला खुलासा भी किया है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार फारूख इंजीनियर ने एक घटना का जिक्र करते हुए बताया कि विश्व कप के 12वें संस्करण के दौरान भारतीय चयन समिति का एक सदस्य  विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा की जी-हजूरी करने में लगा हुआ था

फारूख इंजीनियर ने कहा,'मौजूदा चयन समिति के पास जरूरी अनुभव ही नहीं है. हमारे पास मिकी माउस चयन समिति है. विराट कोहली का बड़ा प्रभाव है, जो अच्छी बात है, लेकिन सेलेक्टर्स कैसे क्वालीफाइड हुए? उन्होंने 10-12 टेस्ट मैच ही खेले हैं. यहां तक कि वर्ल्ड कप के दौरान मैं एक सेलेक्टर से मिला, जिसे मैं जानता तक नहीं था. उसने भारतीय टीम का ब्लेजर पहन रखा था, इसलिए मैंने पूछा कि तुम कौन हो? उसने कहा मैं टीम इंडिया का सेलेक्टर हूं. ये सभी विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा के चाय का कप उठाने का काम कर रहे थे. मुझे लगता है कि दिलीप वेंगसरकर जैसे पूर्व खिलाड़ियों को चयन समिति में होना चाहिए.'

फारूख इंजीनियर ने साल 1961 से लेकर 1975 तक के लिए भारतीय टीम के लिए क्रिकेट खेला है. इस दौरान उन्होंने 46 टेस्ट और पांच वनडे मुकाबले खेले है. इस दौरान उन्होंने टेस्ट मैचों में 31.08 की औसत से 2611 रन बनाए हैं. उनके बल्ले से 2 शतक और 16 अर्धशतक भी निकले हैं. जबकि पांच वनडे मुकाबले में उन्होंने 38 की औसत से 114 रन बनाए हैं.

First published: 31 October 2019, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी