Home » क्रिकेट » team india fight againest pakistan in the Final of Blind Cricket World Cup after defeats Bangladesh in semifinal
 

क्रिकेट विश्वकप के फाइनल में एक बार फिर से पाकिस्तान से भिड़ेगी टीम इंडिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 January 2018, 17:53 IST

विश्वकप मे एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान आमने सामने होंगे. एक बार दोनों देशों के लोगों को फाइनल में रोमाचंक मुकाबला देखने को मिलेगा. ये संभव हुआ है टीम इंडिया के क्रिकेट ब्लाइंड वर्ल्डकप के फाइनल में पहुंचने के बाद.

दरअसल ब्लाइंड वर्ल्डकप 2018 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को सात विकेट से मात देकर फाइनल में जगह बना ली है. टीम इंडिया ने अजेय रहते हुए फाइनल में जगह बना ली है. अब फाइनल में उसका मुकाबला अपनी चिर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान से होगा.

 

भारत की तरफ से गणेशभाई मधुकर ने 69 गेंद में 112 रन की पारी शानदार पारी खेली. इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.  भारत अभी ब्लाइंड वर्ल्डकप का मौजूदा चैंपियन है. अपने खिताब को बचाने के लिए भारत 20 जनवरी को शारजाह में फाइनल में पाकिस्तान से भिड़ेगा.

बांग्लादेश ने बनाए 256 रन 

बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 38.5 ओवर में 256 रन बनाए. बांग्लादेश की तरफ से अब्दुल मलिक ने नाबाद 108 रन की पारी खेली. जिसकी बदौलत उसकी टीम ने ये स्कोर खड़ा किया.

भारत की ओर से दुर्गा राव ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने  20 रन देकर तीन विकेट चटकाए. दुर्गा के अलावा दीपक मलिक और प्रकाश ने भी दो-दो विकेट हासिल किए.

दीपक ने बल्लेबाजी में भी कमाल किया और वह 43 गेंद में 53 रन बनाने के बाद रिटायर हर्ट होकर बाहर गए. नरेश ने 18 गेंद में 40 रन की पारी खेली.

First published: 18 January 2018, 17:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी