Home » क्रिकेट » Team India Former captain Sourav Ganguly says he is surprised to pick Ambati Rayudu instead of Rahane for England ODI
 

इंग्लैंड दौरा: रहाणे की जगह इस खिलाड़ी को वनडे टीम में शामिल किए जाने पर भड़के गांगुली

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 May 2018, 13:22 IST

आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली T20 और वनडे मैच के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. वनडे टीम अजिंक्य रहाणे को शामिल नहीं किया गया है, इस बात से भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली नाराज है.

गांगुली ने टीम में रहाणे की जगह अंबाती रायुडू को शामिल करने हैरानी जताते हुए एक बड़ा बयान दिया है. इस टीम में भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव और उमेश यादव को वापस बुलाया गया है. बता दें कि इन सभी खिलाडियों को श्रीलंका में खेली गई T20 त्रिकोणीय सिरीज निदास ट्रॉफी में आराम दिया गया था.

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने एक इंटरव्यू में कहा, "अजिंक्य रहाणे को सीमित ओवरों की टीम में जगह नहीं मिली, चयनकर्ताओं का यह कठोर फैसला है. अगर में होता तो में आज भी रायडू की जगह रहाणे को मौका देता.वह इंग्लैंड में कहीं बेहतर खिलाड़ी हैं जहां गेंद घूमती है, अगर रहाणे के इंग्लैंड में रिकॉर्ड देखे तो वह काफी अच्छे हैं."

हालांकि बीसीसीआई ने रहाणे को अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट के लिए कप्तान बनाया गया है. बता दें कि बेंगलुरु में 14 जून से अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया टेस्ट मैच खेलेगी.

दरअसल, भारत आयरलैंड के साथ 27 और 29 जून को दो T20 मैचों की सिरीज खेलेगा. इसके बाद वह इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगा. इंग्लैंड में पहला T20 मैच तीन जुलाई को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड, दूसरा T20 छह जुलाई को कार्डिफ और तीसरा T20 मैच ब्रिस्टल में आठ जुलाई को खेलेगा.

वनडे मैच के लिए ये खिलाडी हैं भारतीय टीम में शामिल, विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, सिद्धार्थ कौल और उमेश यादव.

ये भी पढ़ें: BCCI ने विराट को बड़ी मुसीबत में डाला, देश या काउंटी में से चुनना होगा एक

First published: 11 May 2018, 13:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी