Home » क्रिकेट » Team india Former Cricketer Virender Sehwag Greets Dale Steyn On His Birthday With Epic Tweet
 

जिस गेंदबाज ने सहवाग को कहा था बुरा सपना, वीरू ने उसका बर्थडे बना दिया यादगार

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2018, 17:09 IST
(File Photo)

टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग खिलाड़ियों को जन्मदिन की शुभकामनाएं देने से कभी पीछे नहीं रहते हैं. सहवाग का बधाई देने का अंदाज सबसे निराला होता है. वह अपने खास अंदाज में सबको बधाई देते रहते हैं. सहवाग का बधाई देने का अंदाज उनके फैंस को काफी पसंद आता है.

27 जून को दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन का जन्मदिन था. सहवाग ने स्टेन को अपने ही खास अंदाज में ट्वीट कर बधाई दी.  स्‍टेन भले ही इस समय अपने क्रिकेट करियर के आखिरी पड़ाव पर हैं लेकिन वे अपनी तेज रफ्तार गेंदों और स्विंग से दुनिया के नामी बल्‍लेबाजों के लिए मुसीबत का सबब बनते रहे हैं. सहवाग ने भी स्टेन की गेंदों का खूब सामना किया है. सहवाग ने स्टेन को सबसे तेज  गेंदबाजों में से एक बताया है.

सहवाग ने स्टेन को बधाई देते हुए ट्वीट कर लिखा, 'जब भी आप दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों के बारे में सोचते हैं, डेल स्‍टेन का स्‍थान सदा उसमें रहेगा. स्‍टेन ने जहां भी गेंदबाजी की, मैदान की घास और भी ज्‍यादा हरी प्रतीत होने लगती थी. हैप्‍पी बर्थडे डेल स्‍टेन.'

गौरतलब है कि डेल स्टेन की गिनती दुनिया के महान क्रिकेटरों में की जाती है. स्टेन ने दक्षिण अफ्रीका के लिए अब तक 86 टेस्‍ट मैच खेले हैं. इसमें उनके नाम 419 विकेट दर्ज हैं. स्टेन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में 10वें पायदान पर हैं. डेल स्‍टेन जैसे ही तीन विकेट हासिल कर लेंगे, शॉन पोलाक (421 विकेट) को पछाड़कर दक्षिण अफ्रीका के सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे. इसके अलावा 116 वनडे उनके नाम 180 विकेट दर्ज हैं, जबकि 42 T20 मैचों में उन्होंने 58 विकेट हासिल किए हैं.

ये भी पढ़ें- कुलदीप यादव ने T20 में वो कारनामा कर दिखाया जो दुनिया के धुरंधर स्पिनर भी नहीं कर पाए

First published: 28 June 2018, 17:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी