Home » क्रिकेट » Team India get second number in ICC Men T20I Team Rankings list due to pakistan win in T20 Tri Series
 

पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेेलिया को पछाड़ जीती T20 ट्राई सिरीज, टीम इंडिया को हुआ ये बड़ा फायदा

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2018, 19:05 IST

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच जिम्बाब्वे के हरारे शहर के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में T20 ट्राई सीरीज का फाइनल मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली. लेकिन इस मैच में पाकिस्तान की जीत और ऑस्ट्रेलिया की हार से टीम इंडिया को बड़ा फायदा हुआ है.

दरअसल, टीम इंडिया ICC की T20 की रैंकिंग लिस्ट में तीसरे नंबर पर थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया को मिला हार से वह अब इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गई है. बता दें कि इससे पहले टीम इंडिया इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर थी और ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर थी. लेकिन पाकिस्तान के हाथों मिली हार की वजह से अब ऑस्ट्रेलिया की टीम तीसरे नंबर पर आ गई है.

वहीं, अगर टीम इंडिया के आईसीसी के टेस्ट रैंकिंग में पहले नंबर पर वनडे की रैंकिंग में दूसरे नंबर पर है. फिलहाल टीम इंडिया इंग्लैंड के साथ तीन मैचों की T20 सिरीज खेल रही है जिसका अंतिम मुकाबला आज खेला जा रहा. इस सिरीज में दोनों ही टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं, इससे पहले मैच में टीम इंडिया ने मेजबान को 8 विकेट से मात दी और दूसरे मैच में मेजबान इंग्लैंड ने टीम इंडिया को आठ विकेट से हराया.

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, ये धारदार गेंदबाज टीम से हुआ बाहर

First published: 8 July 2018, 19:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी