Home » क्रिकेट » Team India Head Coach Ravi shastri give tips arjun tendulkar for sri lanka tour
 

सचिन के बेटे अजुर्न तेंदुलकर को रवि शास्त्री ने दी कोचिंग, तस्वीर वायरल

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 June 2018, 13:01 IST

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम के लिए चुना गया है. अर्जुन तेंदुलकर को कप्तान अनुज रावत की अगुवाई वाली टीम के लिए श्रीलंका दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है, अर्जुन जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाएंगे.

भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड में अपने पहले ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा लिया लेकिन सभी लोगों की निगाहें अर्जुन पर थी. वहीं, अर्जुन ने भी उस नेट सत्र पर गेंदबाजी की जहां पर विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इग्लैंड के खिलाफ खेलेगी. वहीं, अर्जुन को भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने गेंदबाजी के टिप्स भी दिए.

इस बात की जानकारी खुद बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर तस्वीर शेयर करके दी है. अगर अर्जुन के क्रिकेट करियर की बात करें तो अर्जुन के नाम कूच बिहार ट्रोफी (राष्ट्रीय अंडर -19) के पांच मैचों में 18 विकेट हैं. इसके साथ ही अर्जुन ने मध्य प्रदेश के खिलाफ 95 रन देकर पांच विकेट चटकाए थे.

 

बता दें श्रीलंका में भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम को दो चार दिवसीय मैच खेलने हैं, इसके साथ ही बता दें कि अर्जुन को चार दिवसीय मैचों के लिए तो टीम में शामिल किया गया लेकिन वनडे मैचों के लिए उनका टीम में चयन नहीं हुआ है. वहीं, अर्जुन के भारत की अंडर-19 टीम में शामिल होने पर सचिन ने खुशी जाहिर की है.

ये है श्रीलंका दौरे के लिए टीम

चार दिवसीय मैचों के लिए भारत की अंडर-19 टीम : अनुज रावत (कप्तान/विकेटकीपर), अथर्व टाएडे, देवदत्त पाडिक्कल, आर्यन जुयाल (उप-कप्तान), यश राठौड़, आयुष बदोनी, समीर चौधरी, सिद्धार्थ देसाई, हर्ष त्यागी, वाई.डी. मांगवानी, अर्जुन तेंदुलकर, नेहाल वाधेरा, आकाश पांडे, मोहित जांगड़ा और पवन शाह.

ये भी पढ़ें: Eng vs Ind: इग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के पास वनडे में बादशाहत हासिल करने का गोल्डन चांस

वनडे मैचों के लिए भारत की अंडर-19 टीम : आर्यन जुयाल (कप्तान/विकेटकीपर), अनुज रावत (उप-कप्तान), देवदत्त पाडिक्कल, यश राठौड़, आयुष बदोनी, समीर चौधरी, सिद्धार्थ देसाई, हर्ष त्यागी, वाई.डी. मांगवानी, अजय देवगौड़ा, वाई जायसवाल, आकाश पांडे, मोहित जांगड़ा, पवन शाह.

First published: 26 June 2018, 13:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी