Home » क्रिकेट » Team India head coach Ravi Shastri says dhoni is the great caption of world in international cricket also compare with virat kohli.
 

शास्त्री ने धोनी की तारीफ़ कर कोहली का रास्ता किया आसान!

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 August 2017, 16:35 IST

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने धोनी की तारीफ में कुछ ऐसा कहा जिससे कोहली की राह आसान हो सकती है. बड़ी उठापटक के बाद टीम इंडिया के कोच बने रवि शास्त्री ने धोनी पर बड़ा बयान देकर सबको चौंका दिया है. उन्होंने धोनी को दुनिया का महान कप्तान बताया है.

रवि शास्त्री ने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी विश्व के महान कप्तान हैं. धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने आईसीसी के कई बड़े खिताबों पर कब्ज़ा किया है. इसमें विश्वकप, वर्ल्ड टी-20 और चैंपियंस ट्रॉफी के खिताब हैं. इसके अलावा भारत ने कुछ आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल मैच भी खेले, जिसमें टीम उप विजेता रही.

उन्होंने कहा, "एमएस धोनी की कप्तानी का रिकॉर्ड शानदार है, लेकिन विराट कोहली बतौर कप्तान उनकी उपलब्धियों की बराबरी कर सकते हैं."

इसके साथ ही शास्त्री ने आगे कहा, "कोहली में मौजूदा पीढ़ी का महानतम कप्तान बनने की क्षमता है, लेकिन उन्हें इसके लिए किसी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है."

भारतीय क्रिकेट टीम अभी श्रीलंकाई दौरे पर मेजबानों के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त है. तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे चल रही है. रवि शास्त्री के मार्गदर्शन में भारत की यह पहली सीरीज है.

गौरतलब है कि बोर्ड की क्रिकेट सलाहकार समिति ने 10 जुलाई को मुंबई में कोच पद के लिए आवेदन करने वाले व्यक्तियों का साक्षात्कार लिया था. सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की अध्यक्षता वाली सलाहकार समिति ने बोर्ड को एक नाम भेज दिया था, जिसे बोर्ड ने एक दिन बाद सबके सामने रखते हुए एलान कर दिया कि रवि शास्त्री ही टीम इंडिया के मुख्य कोच नियुक्त किए गए हैं.

First published: 1 August 2017, 16:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी