Home » क्रिकेट » Team India list released by BCCI for Australia One Day series, Ashwin-Jadeja on rest, India 'A' Team against New Zealand revealed also
 

Australia Vs India: जानिए वनडे सिरीज में टीम इंडिया से कौन बाहर और कौन अंदर

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 September 2017, 14:29 IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सिरीज के पहले तीन मैचों के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है. रविवार को BCCI द्वारा जारी सूची के मुताबिक अखिल भारतीय चयन समिति ने तीन मैचों के लिए रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को आराम दिया है.

इसके अलावा, समिति ने न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ खेले जाने वाली दो टेस्ट मैचों की सिरीज के लिए इंडिया-ए टीम की घोषणा की है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का पहला वनडे मैच आगामी 17 सितंबर को चेन्नई में, 21 सितंबर को कोलकाता में और 24 सितंबर को इंदौर में खेला जाएगा.

वहीं, इंडिया-ए टीम अपने दोनों टेस्ट मैच न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ विजयवाड़ा में खेलेगी. पहला मैच 23 से 26 सितंबर तक और दूसरा मैच 30 सितंबर से 3 अक्टूबर तक खेला जाएगा.

 

टीम चयन के बारे में अखिल भारतीय चयन समिति के चेयरमैन एमएसके प्रसाद ने कहा, "बोर्ड की रोटेशन नीति के अनुरूप ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सिरीज के पहले तीन मैचों के लिए टीम का चयन किया गया है और इसमें अश्विन तथा जडेजा को आराम दिया गया है."

प्रसाद ने कहा, "श्रीलंका दौरे के दौरान भारतीय टीम का प्रदर्शन शानदार था. इसमें अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया. इस कारण उन्हें इन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है." 

 

वनडे सिरीज के लिए भारतीय टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और मोहम्मद शमी.

इंडिया-ए टीम:

करुण नायर (कप्तान), प्रियांक पांचाल, आर समर्थ, सुदीप चटर्जी, श्रेयस अय्यर, अंकित बावने, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शाहबाज नदीम, के गौथम, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और अंकित राजपूत.

First published: 10 September 2017, 14:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी