Home » क्रिकेट » Team India Might Come in bad Situation Due to Virat Kohli Decision
 

विराट कोहली के इन फैसलों के कारण फिर मुश्किल में आ सकती है टीम इंडिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 February 2020, 15:10 IST

भारतीट क्रिकेट टीम (Indian National Cricket Team) अभी न्यूजीलैंड दौरे (India Tour New Zealand) पर हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में टीम इंडिया (Team India) ने पहले टी20 सीरीज (India vs New Zealand T20 Series) में 5-0 से जीत दर्ज की जबकि उसके बाद टीम को वनडे सीरीज (India vs New Zealand ODI Series) में 0-3 से हार का सामना करना पड़ा है. दोनों देशों के बीच अब दो टेस्ट मैचों की सीरीज (India vs New Zealand ODI Series) होनी है.

हालांकि इस दौरे पर जिस बात की चर्चा सबसे ज्यादा रही वो विराट कोहली के फैसले थे जिसने सभी को हैरान किया फिर चाहे वो सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) से नंबर पांच पर बल्लेबाजी करना हो या फिर वनडे सीरीज में 0-1 से पिछ़डने के बाद भी मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को आराम देना. विराट कोहली के ये फैसले कितने सही रहे और इन फैसलों से टीम इंडिया को कितनी मुश्किल आई इस पर सबके अपने अपने तर्क हो सकते हैं लेकिन एक बात साफ है कि विराट कोहली के यह फैसले किसी के भी समझ से परे रहे.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अभी तीन दिनों का एक अभ्यास मैच (India vs New Zealand XI Practice Match) खेला जा रहा है, जिसमें आपसी सहमती से मेहमान टीम को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया गया. इस मैच में टीम इंडिया के लिए पारी की शुरूआत पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने की, एक बार फिर विराट का यह फैसला किसी को समझ में नहीं आया.

दरअसल, सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को टी20 सीरीज में चोट लगी थी जिसके बाद वो न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे. ऐसे में सभी के मन में सवाल था कि आखिर टेस्ट मुकाबलों में मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरूआत कौन करेगा. कयास लगाए जा रहें हैं कि पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल में से एक मयंक अग्रवाल के साथ भारतीय पारी की शुरूआत करेंगे. लेकिन एक सवाल सबके मन में हैं अगर इन दोनों में से ही कोई एक ओपनिंग करेगा, ऐसे में विराट कोहली ने अभ्यास मैच में उन दोनों ही बल्लेबाजों ने पारी की शुरूआत क्यों नहीं कराई.

मयंक अग्रवाल को अभ्यास मैच में आराम दिया जा सकता था या फिर उन्हें किसी ओर पोजिशन पर खिलाया जा सकता था. ऐसे में विराट दोनों बल्लेबाजो को परख सकते थे. वहीं जो बेहतर प्रदर्शन करता वो ओपनिंग करता. हालांकि विराट के फैसले से लगता है कि शॉ  ही मयंक के साथ भारतीय पारी की शुरूआत करेंगे.

अभ्यास मैच में पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल शून्य पर हुए आउट, कप्तान कोहली की बढ़ी चिंता

First published: 14 February 2020, 12:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी