Home » क्रिकेट » Team India observe two minute silence to condole the sad demise of former Indian Captain Ajit Wadekar
 

पूर्व कप्तान अजीत वाडेकर को टीम इंडिया ने दी श्रद्धांजलि, किसी भी मामले में धोनी और गांगुली से नहीं थे कम

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2018, 16:11 IST
(BCCI)

टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड में है और वह मेजबान टीम के साथ पांच मैचों कि टेस्ट सिरीज खेल रही है. इसी बीच टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर आई है, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अजीत वाडेकर का बुधवार देर रात मुंबई के जसलोक अस्पताल 77 साल की उम्र में निधन हो गया.

इस खबर से टीम इंडिया में शोक की लहर दौड गई है, टीम के सभी सदस्यों ने नांटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में दो मिनट का मौन धारण करके अजीत वाडेकर के शोक व्यक्त किया.

बता दें कि अजीत वाडेकर ने बतौर कप्तान टीम इंडिया को साल 1971 में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज में टेस्ट सिरीज जिताई थी. इसके साथ ही अजीत वाडेकर को साल 1967 में भारत सरकार ने अर्जुन अवॉर्ड से नवाजा गया है. अजीत वाडेकर को साल 1972 में भारत के चौथे सबसे बड़े अवॉर्ड यानी पद्म श्री अवॉर्ड से भी नवाजा गया था.

टेस्ट क्रिकेट में 2000 से ज्यादा रन बनाने वाले वाडेकर के नाम टेस्ट करियर में केवल एक शतक था. अजीत वाडेकर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 143 रन बनाए थे, जो कि उनका बेस्ट स्कोर भी है. टेस्ट क्रिकेट में 2000 से ज्यादा रन बनाने वाले वाडेकर ने अपने टेस्ट करियर में सिर्फ एक शतक बनाया था.

गौरतलब है कि टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सिरीज में दो मैच हार गई और इंग्लैंड की टीम सिरीज में 2-0 से आगे चल रही है. इस सिरीज का अगला मुकाबला 18 अगस्त से नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा.

First published: 16 August 2018, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी