Home » क्रिकेट » team india player subramaniam badrinath will soon announce his retirement of cricket
 

टीम इंडिया का यह दिग्गज बल्लेबाज क्रिकेट से जल्द लेने वाला है संन्यास

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 May 2018, 16:46 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज सुब्रमण्यम बद्रीनाथ बहुत जल्द क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं. खबरों के अनुसार एस बद्रीनाथ अपने संन्यास का ऐलान खुद ही करेंगे, बता दें कि इस समय बद्रीनाथ आईपीएल में कॉमेंटेटर की भूमिका निभा रहे हैं. सुब्रमण्यम ब्रदीनाथ ने टीम इंडिया के लिए 2 टेस्ट , 7 वनडे और एक T20 मुकाबला खेला है. बद्रीनाथ ने अंतरराष्ट्रीय मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है.

बद्रीनाथ के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की बात करें तो, बद्रीनाथ ने साल 2008 के अगस्त महीने में श्रीलंका के खिलाफ वन-डे से डेब्यू करके अपने करियर की शुरुआत की. इसके बाद उन्होंने साल 2010 फरवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था. इस करियर में बद्रीनाथ के 2 टेस्टों में 63 रन हैं जिसमें आठ चौके शामिल हैं. बद्रीनाथ का टेस्ट में सर्वाधिक स्कोर 56 रन का है. वहीं, 7 वनडे में उन्होंने 79 रन बनाए हैं और T20 में 43 रन बनाए हैं.

एस बद्रीनाथ के आईपीएल करियर की बात करें तो वह अब तक 95 मैच खेल चुके है. जिसमें उन्होंने 1441 रन बनाए हैं, इन मैचों में सर्वाधिक स्कोर 71 है. उन्होंने अपना पहला आईपीएल मैच साल 2008 में एम एस दोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेला था. बद्रीनाथ ने आखिरी आईपीएल साल 2013 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला था.

ये भी पढ़ें: RCB के इस विदेशी खिलाड़ी ने टीम इंडिया पर दिया ये बड़ा बयान, सब हैं हैरान

First published: 11 May 2018, 16:47 IST
 
अगली कहानी