Home » क्रिकेट » Team India playing xi against England in 1st Test Kuldeep Yadav has no Chance due to R Ashwin and Ravindra Jadeja
 

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में प्लेइंग इलेवन के पेच से निकले कोहली, ये होगी टीम!

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 July 2018, 9:42 IST

इग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सिरीज का आगाज बुधवार 1 अगस्त से एजबेस्टन में शुरू होगा. इस सिरीज के पहले टेस्ट के लिए अभी तक सबसे चिंता का विषय टीम इंडिया के लिए उसकी प्लेइंग इलेवन रही है. कयास लगाए जा रहे हैं कि कौन से 11 खिलाड़ी मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में उतरेंगे.

इस बीच सबसे बड़ी परेशानी विराट कोहली के लिए स्पिनर्स की जोड़ी और सलामी बल्लेबाजों को तय करने की है क्योंकि
एक तरफ जहां कुलदीप यादव की टेस्ट टीम में वापसी हुई है तो वहीं दूसरी तरफ शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा की फॉर्म उनके लिए परेशानी का सबब है.

हालांकि, टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने प्लेइंग इलेवन को लेकर कहा है कि वह कई चौंकाने वाले बदलाव कर सकते हैं. कयासों के बीच बात ये भी सामने आ रही है कि टीम इंडिया पहले टेस्ट में अपनी पुरानी ताकत के साथ मैदान पर उतरेगी. अगर ऐसा है तो लोकेश राहुल और कुलदीप यादव का टीम से पत्ता कट रहा है.

जानकारी अनुसार, टीम इंडिया की सलामी बल्लेबाजों के रूप में शिखर धवन को अपनी उपयोगिता साबित करने का मौका होगा तो वहीं उनके जोड़ीदार के रूप में मुरली विजय होंगे. वहीं,चेतेश्वर पुजारा को हमेशा की तरह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जाएगा, जबकि कप्तान विराट कोहली अपनी चार नंबर की कुर्सी बरकरार रखेंगे.

 

File Photo

ऐसे में टीम के कप्तान के बाद उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और फिर छठे नंबर के लिए दस साल बाद वापसी करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक मौजूद रहेंगे. कार्तिक के बाद ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की बारी रन बटोरने की होगी जबकि गेंदबाजी की बागडोर इशांत शर्मा और उमेश यादव के कंधों पर होगी.

वहीं, अगर स्पिन विभाग की बात करें तो विराट कोहली अपने दो बड़े स्पिनर आर अश्विन और रविन्द्र जडेजा के साथ मैदान पर उतरेंगे. ऐसे में कुलदीप यादव को अभी टीम में जगह बनाने के लिए इंतजार करना होगा. अगर ये दोनों गेंदबाज फेल होते हैं तब कहीं जाकर अगले मैच में कुलदीप को मौका मिलेगा.

 

File Photo

कुछ ऐसी होगी भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन

सलामी बल्लेबाज

शिखर धवन
मुरली विजय

मिडिल ऑर्डर

चेतेश्वर पुजारा
विराट कोहली
अजिंक्य रहाणे
दिनेश कार्तिक

ऑलराउंडर

हार्दिक पांड्या

गेंदबाज

आर अश्विन
रविन्द्र जडेजा
इशांत शर्मा
उमेश यादव

First published: 31 July 2018, 9:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी