Home » क्रिकेट » Team India's former captain MS Dhoni says I was crying after hitting six in the World Cup 2011
 

जब धोनी के छक्का मारकर वर्ल्डकप जिताने के बाद कैमरे उनके आंसू नहीं पकड़ पाए...

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 April 2018, 12:27 IST

कैप्टन कूल के नाम से जिन्हें हर क्रिके फैंस जानता है वह हैं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी. धोनी ने अपनी कूलता से हर किसी के दिल में जगह बनाई है, लेकिन धोनी भी एक बार मैदान पर रो पड़े थे. इस बात का खुलासा खुद धोनी ने किया है. हैरान करने वाली बात यह है कि धोनी की आंखों से आंसू 2011 के वर्ल्ड कप में आए और इन्हें कैमरे भी कैद नहीं कर पाए थे.

बता दें कि 2011 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के साथ हुआ. इस मुकाबले में धोनी के गगनचुंबी छक्के ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराकर 22 साल बाद भारत की झोली में फिर से 2011 के वर्ल्ड कप को डाल दिया था. इस समय धोनी इतने भावुक हो गए थे कि वह मैदान पर रो पड़े थे, लेकिन मैदान पर लगे कैमरे उनके आंसू पकड़ नहीं पाए.

ये भी पढ़ें: IPL 2018: कोहली के 'फ्लाइंग कैच' पर अनुष्का ने दिया ऐसा रिएक्शन, देखते रह गए दर्शक

वहीं धोनी ने भी इस बारे में बताया कि, "हां, मैं रोया था, लेकिन कैमरे में ये सब कैद नहीं हुआ. मैं काफी भावुक हो गया था और जैसे ही आंखों में खुशी के आंसू भरकर हरभजन सिंह ने मुझे गले लगाया मेरी आंखों में भी आंसू आ गए, लेकिन मैंने अपना सिर नीचे कर लिया ताकि किसी को मेरा रोना ना दिखाई दे."

वहीं इस बात का जिक्र वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई की किताब ‘डेमोक्रेसी- XI’ में भी लिखा हुआ है, किताब के अनुसार धोनी ने बताया कि कैमरे और लोगों की नज़रों से अपने आंसू छुपाने के लिए उन्होंने अपना चेहरा नीचे कर लिया था. उन्होंने कहा कि जब उन्होंने विनिंग शॉट मारा था, उस वक्त स्पिनर हरभजन सिंह ने खुशी से उन्हें गले लगाया था, लेकिन किसी को ये नहीं पता था कि मेरी आंखों में आंसू थे.

First published: 30 April 2018, 12:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी