Home » क्रिकेट » team india's head coach ravi shastri says about ms dhoni experience cant be bought or sold in market
 

रवि शास्त्री ने धोनी के लिए कही ये बड़ी बात, 'बाजार से नहीं खरीदा जा सकता अनुभव'

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 March 2018, 10:51 IST

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने डेब्यू से लेकर अब तक टीम इंडिया के लिए बेहद अहम भूमिका निभाई है. बता दें कि धोनी ने 2004 में डेब्यू किया था. टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अब धोनी वनडे और टी20 टीम का हिस्सा है. साउथ अफ्रीका दौरे से पहले टीम में उनकी मौजूदगी पर काफी सवाल भी उठे थे. लेकिन टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने धोनी को टीम इंडिया की रणनीति के लिए बेहद अहम बताया था.

ये भी पढ़ें- अश्विन को कप्तान बनते ही लगा झटका, हुए बाहर

इंडिया टुडे के मुताबिक शास्त्री ने धोनी का बचाव करते हुए कहा है कि उनके पास जो अनुभव है उसे बाजार ने नहीं खरीदा जा सकता और टीम इंडिया को उनके अनुभव की जरूरत है. शास्त्री का दावा है कि धोनी के पास जो अनुभव है और जिस तरह की फिटनेस को उन्होंने बरकरार रखा है उसे देखते हुए वह वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे महान खिलाड़ी बनेंगे.

उन्होंने कहा कि बात जब डेथ ओवर्स में बल्लेबाजी करने की हो या फिर मैच फिनिश करने की तब धोनी जैसी काबिलियत बस कुछ चुनिंदा बल्लेबाजों में ही है. शास्त्री ने कहा कि जब आपके पास ऐसा खिलाड़ी हो जिसे आप नंबर 5, 6 या 7 पर कभी भी इस्तेमाल कर सकते हों तो इससे टीम की ताकत में काफी इजाफा हो जाता है.

First published: 3 March 2018, 10:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी