Home » क्रिकेट » Team India selectors looking for white-ball finishers for Australia tour- Report
 

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया को है फिनिशर की तलाश, इस खिलाड़ी की चमक सकती है किस्मत, मिलेगा मौका- रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 October 2020, 15:46 IST

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) को आईपीएल 2020 (IPL 2020) के बाद ऑस्ट्रेलिया का दौरा (India Tour Australia 2020) करना है. इस दौरे पर टीम इंडिया को तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. खबर है कि टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद टीम इंडिया के सेलेक्टर्स एक फिनिशर की तलाश कर रहे हैं और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के एक बल्लेबाज पर सेलेक्टर्स भरोसा जता सकते हैं.

क्रिक ट्रैकर की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सीमित ओवर क्रिकेट को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया के चयनकर्ताओं को एक ऐसे बल्लेबाज की तलाश है जो अंतिम ओवरों में आकर बड़े शार्ट लगा सके. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इसके लिए चयनकर्ता सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) के नाम पर चर्चा कर रहे हैं और उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए मौका देने को तैयार हैं.


बता दें, सूर्यकुमार यादव आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं और इस खिलाड़ी ने इस सीजन में टीम के लिए मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए मैच विनिंग पारियां खेली हैं. सूर्यकुमार यादव ने घरेलू क्रिकेट में भी बीते कुछ सालों में धमाकेदार प्रदर्शन किया है.

सूर्या कुमार यादव ने 77 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 44 से अधिक की औसत से 5326 रन बनाए हैं. उनका उच्चतम स्कोर 200 रन है. इस दौरान उन्होंने 14 शतक और 26 अर्धशतक लगाए है. सूर्यकुमार यादव एक दोहरा शतक भी लगा चुके हैं. बात अगर लिस्ट ए मैचों की करें तो उन्होंने 93 मुकाबलों में 35.46 की औसत से 2447 रन बनाए हैं. यादव ने 159 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिनमें उन्होंने 31.29 की औसत और 139 के स्ट्राइक रेट से 3255 रन बनाए हैं.

हालांकि, टीम में हार्दिक पांड्या के रूप में एक ऑल राउंडर खिलाड़ी मौजूद हैं जिसने अपनी गेंद और बल्ले दोनों से कमला दिखाया है. लेकिन पांड्या ने जब से अपनी पीठ की सर्जरी करवाई है, वो गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं और सेलेक्टर्स के लिए यह चिंता की बात है. ऐसे में सेलेक्टर्स के लिए यह परेशानी है कि वो किसे चुने.

रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले से जुड़े एक अधिकारी ने हार्दिक पांड्या को लेकर कहा,"यह ध्यान दिया जा सकता है कि उन्होंने बीते विश्व कप से पहले हुए आईपीएल में बहुत कम गेंदबाजी की थी. ऐसा हो सकता है कि उन्हें कहा गया हो कि वो नेशनल टीम के लिए ज्यादा ध्यान दें और उसके लिए खुद को बचाए. वह एक नीचले क्रम के बल्लेबाज के रूप में ऑस्ट्रेलिया जा सकते हैं, लेकिन उनकी गेंदबाजी उन्हें बढ़त दिलाती है."

सूर्यकुमार यादव के प्रदर्शन के आधार पर आकाश चोपड़ा, टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़, पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद समते कई दिग्गजों ने यह दावा किया था कि वो जल्द ही टीम इंडिया में शामिल हो सकते हैं.

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मनोवैज्ञानिक और योगा ट्रेनर के साथ जा सकती है टीम इंडिया, जानिए क्या है कारण

First published: 25 October 2020, 15:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी