Home » क्रिकेट » Team India Senior Member Under Scanner For Staying With Wife During World Cup
 

विश्व कप के दौरान भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी ने तोड़ा BCCI का नियम, पूरे दौरे पर पत्नी को रखा साथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 July 2019, 13:55 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के दौरान भारतीय टीम का एक सीनियर खिलाड़ी बीसीसीआई का नियम तोड़ते हुए, बिना कप्तान कोहली और रवि शास्त्री ने अनुमति लेते हुए, पूरे विश्व कप के दौरान अपनी पत्नी के साथ रहा था. बता दें, मीडिया रिपोर्ट में सामने आया है कि इस खिलाड़ी ने सीओए से विशेष मांग करते हुए पत्नी को पूरे विश्व कप के दौरान साथ रखने की मांग की थी लेकिन सीओए ने खिलाड़ी की इस मांग को खारिज कर दिया. वहीं अब समाचार एजेंसी पीटीआई ने खबर दी है कि यह खिलाड़ी पूरे विश्व कप के दौरान अपनी पत्नी के साथ रहा था और इस बारे में न तो उसने कप्तान से अनुमति ली थी और ना ही कोच से इस बारे में कुछ पूछा था. 

सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासकों की समिति ने खिलाड़ियों के लिए नियम बनाया है कि कोई भी खिलाड़ी पूरे दौरे पर अधिकतम 15 दिनों तक अपनी पत्नी या गर्लफ्रेंड को अपने साथ रख सकता है. पीटीआई ने दस्तावेजों के हलावे से दावा किया है कि 3 मई को सीओए के सदस्यों ने इस सीनियर खिलाड़ी की मांग पर चर्चा की थी जिसके बाद इस अनुमति को ठुकरा दिया गया था.

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, सीओए ने पुरूष की सीनियर टीम के एक खिलाड़ी द्वारा अपनी पत्नी को पूरे विश्व कप के दौरान साथ रखने की मांग की गई जिस पर चर्चा करने के बाद सीओए को सलाह दी गई कि खिलाड़ी की यह मांग न स्वीकार कि जाए. कुछ देर की चर्चा के बाद सीओए ने खिलाड़ी की मांग को अस्वीकार कर दिया.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बारे में कहा,'हां, जो खिलाड़ी सवालों में है उसे 3 मई की मीटिंग में अनुमति नहीं दी गई थी. उसने 15 दिन के नियम को तोड़ा है. इसमें सवाल यह उठता है कि क्‍या उसने तय समय से ज्‍यादा दिन तक पत्‍नी को साथ रखने के लिए संबंधित व्‍यक्तियों से अनुमति मांगी थी या नहीं. लेकिन उसने ऐसा नहीं किया.'

वहीं इस मामले की रिपोर्ट अभी सीओए को नहीं सैंपी गई है. माना जा रहा है कि टीम इंडिया के एडमिनिस्‍ट्रेटिव मैनेजर सुनील सुब्रमण्‍यम के खिलाफ इस मामले में कार्रवाई हो सकती है. बीसीसीआई अधिकारी ने कहा,'सुनील सुब्रमण्‍यम क्‍या कर रहे थे? उनका काम टीम के ट्रेनिंग सेशन पर नजर रखना नहीं था. इस काम के लिए कोच, कप्‍तान और बाकी सपोर्ट स्‍टाफ था. उम्‍मीद है कि सीओए मामले पर संज्ञान लेकर मैनेजर से रिपोर्ट मांगेगा.'

Video: लाइव मैच के दौरान कमेंरट्री बाक्स में डियो लगाती दिखी यह महिला कमेंटेटर, वीडियो हुआ वायरल

First published: 21 July 2019, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी