Home » क्रिकेट » Team India Squad Announce For West Indies Tour
 

वेस्टइंडीज दौैरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 July 2019, 14:32 IST

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. एस के प्रसाद की अगुवाई में हुई मीटिंग में उन खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया गया है जो वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाले है. विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में हारने के बाद टीम इंडिया की यह पहली सीरिज है. टीम इंडिया की यह सीरिज 3 अगस्त से शुरू हो रही है. इस दौरे पर टीम इंडिया को तीन वनडे, तीन टी20 और दो टेस्ट मुकाबले खेलने है.

वेस्टइंडीज दौरे के लिए विराट कोहली को ही टीम का कप्तान बनाया गया है. कोहली टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों फार्मेट में कप्तानी कतरे नजर आने वाले है.

वनडे सीरिज के लिए जिस टीम का ऐलान किया गया है उसमें श्रेय्यस अय्यर, मनीष पांडे, को जगह मिली है वहीं आश्चर्यजनक रूप से केदार जाधव को भी टीम में जगह दी गई है.

वहीं तीन टी20 मैचों के लिए श्रेय्यस अय्यर, मनीष पांडे के अलावा जिन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है उसमें कुर्णाल पांड्या के साथ साथ वाशिगंटन सुुंदर, दीपक चाहर को भी जगह दी गई है.

दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में अतिरिक्त विकेटकीपर के तौर पर रिद्धिमनसाहा को भी जगह मिली है. साथ ही तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और उमेश यादव को भी जगह मिली है.

केदार जाधव के लिए माना जा रहा थआ कि उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर टीम में जगह नहीं मिलने वाली है, क्योकि उन्हें काफी समय दिया गया लेकिन वो कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए. साथ ही तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को वनडे और टी20 सीरिज के लिए आराम दिया गया है. वहीं श्रेय्यस अय्यर और मयंक अग्रवाल को इंडिया ए के लिए बेहतर प्रदर्शन करने का अवार्ड दिया गया है.

विश्व कप के दौरान भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी ने तोड़ा BCCI का नियम, पूरे दौरे पर पत्नी को रखा साथ

First published: 21 July 2019, 14:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी