Home » क्रिकेट » Team India top 3 player fails during run chases in Test Cricket in 2018 no one touches 20 run personal score
 

टीम इंडिया के इन बल्लेबाजों ने टार्गेट का पीछा करते हुए किया है सरेंडर, देखें शर्मनाक आंकड़े

विकाश गौड़ | Updated on: 2 September 2018, 18:20 IST

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आज मुश्किल में हैं. आज इसलिए क्योंकि टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सिरीज का चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टीम इंडिया को अभी भी 199 रन चाहिए और हाथ में सिर्फ सात विकेट हैं क्योंकि 46 रन पर 3 विकेट गिर चुके हैं. टीम के सामने टार्गेट 245 रन का है.

ऐसे में कोहली की विराट मुश्किल का कारण हैं टीम इंडिया के टॉप 3 प्लेयर. ये वो प्लेयर हैं जो इस साल टेस्ट क्रिकेट में अपनी भद्द पिटवाते आ रहे हैं. इस तरह उनका तो नुकसान होता है साथ में टीम को हर बार हार का सामना करना पड़ रहा है. जी हां ये बात हम नहीं बल्कि टीम इंडिया के साल 2018 के आंकड़े बयान कर रहे हैं.

दरअसल, साल 2018 में टीम इंडिया ने इस मुकाबले को जोड़कर कुल चार मैचों में टार्गेट का पीछा किया. इनमें से तीन मैच टीम इंडिया हार चुकी है और चौथा मैच इंग्लैंड के खिलाफ साउथेम्प्टन में खेला जा रहा है. फिलहाल तो टीम इंडिया को इस भंवर से निकालने की जिम्मेदारी कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे की है.

लेकिन इन दो बल्लेबाजों से पहले जो तीन बल्लेबाज आउट होकर गए है, उन्होंने चौथी बार टीम इंडिया को मुश्किल में डाला है. आपको बता दें इस साल चार मैचों में टार्गेट का पीछा करते हुए टीम इंडिया के टॉप 3 बल्लेबाजों में से एक भी बल्लेबाज 20 रन भी नहीं बना पाया है. इसी खराब शुरुआत का हर्जाना भारत को मैच हारकर चुकाना पड़ा है.

साल की शुरुआत में साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया ने केपटाउन के बाद सेंचुरियन टेस्ट हारा था क्योंकि टॉप के तीन बल्लेबाजों का स्कोर 13(मुरली विजय), 16(शिखर धवन) और 4(चेतेश्वर पुजारा) था. यही कारण रहा कि खराब शुरुआत की वजह से टीम इंडिया ये मैच में 72 रन से हार गई थी.

ऐसा ही कुछ इस मैच के बाद सेंचुरियन में खेले गए दूसरे टेस्ट के दौरान हुआ जब मुरली विजय 9, केएल राहुल 4 और चेतेश्वर पुजारा 19 रन बनाकर आउट हो गए थे. इस मैच में इंडिया 135 रन से हार गई थी. वहीं, इस सिरीज के पहले मैच में भी ऐसा ही हुआ था जो एजबेस्टन में खेला गया था.

एजबेस्टन में खेले गए इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में मुरली विजय 6, शिखर धवन 13 और केएल राहुल 13 रन बनाकर आउट हो गए थे. टॉप ऑर्डर के इन तीन बल्लेबाजों के रन न बनाने के चलते इस मैच को टीम इंडिया 31 रन से हार गई थी. इसी हार का हर्जाना टीम को भुगतना पड़ रहा है.

इसके बाद अब साउथेम्प्टन में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में भी हुआ है, जब शिखर धवन 17 केल राहुल 0 और चेतेश्वर पुजारा 5 रन बनाकर आउट हुए हैं. हमम इस मैच के लिए पुजारा को माफ कर भी दें क्योंकि उन्होंने पहली पारी में शतक लगाया लेकिन धवन और राहुल ने फिर से टीम को परेशानी में डाल दिया है.

First published: 2 September 2018, 18:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी