Home » क्रिकेट » team india top position in ICC test ranking, icc will give indian cricket team 1 Million Dollars
 

ICC टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया की बादशाहत और मजबूत, दूर-दूर तक कोई नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 May 2018, 17:54 IST
(ICC Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 125 अंकों के साथ शार्ष स्थान पर बनी हुई है.इस बात की जानकारी खुद आईसीसी ने ट्वीट करके दी है. बता दें कि आईसीसी ने रैंकिंग की अपडेट से 2014-15 सत्र के मैचों के रिजल्ट को हटा दिया है. नई रैंकिंग 2015-16 और 2016-17 में खेले गए मैचों के रिजल्ट के आधार पर तैयार की गई है. इस रैंकिंग में टीम इंडिया ने 28 मैच खेले हैं, जिसमें 125 अंकों के साथ वह टॉप पर बनी हुई है.

बता दें भारतीय क्रिकेट टीम की टेस्ट टीम के रूप में बादशाहत बरकरार बनी हुई है, भारत के कुल अंक अब 125 हो गए हैं, जबकि दक्षिण अफ्रीका के पास 112 अंक हैं और वह रैंकिंग में दूसरे स्थान पर है. भारत ने दूसरे नंबर पर मौजूद दक्षिण अफ्रीका की टीम पर 13 अंक की बढ़त बनाई है. वहीं इस रैंकिंग की लिस्ट में बंगलादेश की टीम ने वेस्टइंडीज को पीछे छोड़ा है और वह आठवें स्थान पर पहुंच गई है. अगर इस लिस्ट में इग्लैंड की टीम की बात करें तो वह 98 अंक के साथ पांचवें नंबर पर है. भारत ने लगातार दूसरे साल आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप पर कब्जा जमाया था और टीम अक्तूबर 2016 के बाद से टॉप पर चल रही है.

इस पूरे मामले को लेकर आईसीसी ने मंगलवार को एक बयान जारी करके कहा, "ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के स्थानों में बदलाव हुआ है और तीसरे पायदान पर कीवी टीम के होने से उसे दो लाख डॉलर की राशि का ईनाम मिलना तय है. वहीं भारत को 10 लाख डॉलर और दक्षिण अफ्रीका को पांच लाख डॉलर की राशि दी जाएगी."

First published: 1 May 2018, 17:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी