Home » क्रिकेट » team india under-19 coach rahul dravid praise nepal team to defeates team india in under-19 asia cup
 

U-19 में टीम इंडिया को नेपाल से मिली हार के बावजूद द्रविड़ को मिल रही है शाबासी

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 November 2017, 15:00 IST

मलयेशिया में चल रहे अंडर-19 एशिया कप में नेपाल से मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया एक तरफ आलोचकों के निशानें पर है. वहीं, दूसरी तरफ इस हार के बावजूद टीम इंडिया के भूतपूर्व बल्लेबाज और इस समय टीम इंडिया के अंडर-19 के कोच राहुल द्रविड़ एक बार फिर चर्चा में हैं.

द्रविड़ को उनकी सरलता और सहजता के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है. वो मैदान में कभी आपा नहीं खोते थे चाहे उनकी भूमिका खिलाड़ी के तौर पर रही हो या कप्तान के तौर पर. टीम इंडिया के हारने के बावजूद उन्होंने अपनी इसी सौम्यता का परिचय एक बार फिर दिया है. इसके लिए उनकी चारों तरफ तारीफ हो रही है.

दरअसल कुआलालंपुर में भारत की टीम को हराकर नेपाल ने बड़ा उलटफेर किया था. टीम इंडिया की हार के बाद राहुल द्रविड़ न सिर्फ नेपाल के कोच और खिलाड़ियों से मिले, बल्कि उनके खेल की खूब प्रशंसा भी की. राहुल द्रविड़ की इस प्रशंसा ने नेपाल टीम के खिलाड़ियों और सपोर्टिंग स्टाफ की खुशी को दोगुना कर दिया.

इसका खुलासा नेपाल के कोच बिनोद कुमार दास ने किया है. नेपाल के कोच बिनोद कुमार दास ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत करते हुए बताया, " राहुल बहुत ही विनम्र हैं. उन्होंने अपनी टीम की हार के बाद भी हमें बधाई दी. राहुल ने हमसे कहा कि नेपाल की टीम इस जीत की हकदार थी. साथ ही उन्होंने कहा, हम इस टूर्नामेंट में बहुत बेहतर खेले."

गौरतलब है कि नेपाल ने रविवार को कुआलालंपुर में भारत की टीम को बड़ा उलटफेट करते हुए मात दे दी. नेपाल ने टीम इंडिया को 19 रन से हराकर सबको चौंका दिया. नेपाल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान दीपेंद्र के 88 रन की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 185 रन बनाए. नेपाल की तरफ से कप्तान दीपेंद्र के अलावा जितेंद्र सिंह ठाकुरी ने 33 रनों का योगदान दिया. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 48.1 ओवर में 166 रन पर ढेर हो गई.  

First published: 14 November 2017, 15:00 IST
 
अगली कहानी