Home » क्रिकेट » Team india Player Ajinkya Rahane says I will get enough time for the Afghanistan test
 

वनडे और T20 सिरीज से बाहर किए जाने पर रहाणे ने वर्ल्डकप 2019 को लेकर दिया बड़ा बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 May 2018, 14:14 IST

आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली T20 और वनडे मैच के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. वनडे टीम अजिंक्य रहाणे को शामिल नहीं किया गया है. बता दें भारत आयरलैंड के साथ 27 और 29 जून को दो T20 मैचों की सिरीज खेलेगा और इसके बाद वह इग्लैंड में पहला T20 मैच तीन जुलाई को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड, दूसरा T20 छह जुलाई को कार्डिफ और तीसरा T20 मैच ब्रिस्टल में आठ जुलाई को खेलेगा.

इस सिरीज में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली हैं, लेकिन इस टीम में भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे नहीं है. इस बात पर भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने एक बयान दिया है.

सीएट क्रिकेट पुरस्कार समारोह में रहाणे ने कहा, " यह महत्वपूर्ण है कि आपको खुद की तैयारी के लिए समय मिल जाए और स्पष्टता बहुत अहम है क्योंकि तब आप जानते हो कि आप वनडे टीम में नहीं हो और आपको सिर्फ इंग्लैंड में टेस्ट मैच ही खेलने हैं. मुझे अफगानिस्तान टेस्ट के लिए काफी समय मिल जाएगा और इसके बाद इंग्लैंड दौरा होगा."

जब उनसे पत्रकारों ने सवाल किया कि वह इस बात से नाराज तो नहीं हैं तो रहाणे ने कहा, " इस बात से में मैं बिलकुल नाराज नहीं हूं. सच कहूं तो मैं कह सकता हूं कि यह मेरे लिए प्रेरणादायी है क्योंकि मैं वापसी की कोशिश में जुटा हूं. इस समय मेरा ध्यान टेस्ट क्रिकेट पर लगा है. मेरा अब भी मानना है कि मैं वापसी कर सकता हूं और छोटे फॉर्मेट में अच्छा कर सकता हूं साथ ही विश्व कप (2019) भी आने वाला है."

इसके बाद उन्होंने कहा, " मैं अब भी खुद पर भरोसा करता हूं. जब भी मुझे मौका मिला, मैंने वनडे क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया. वेस्टइंडीज में मुझे (चार अर्धशतकीय पारियां खेलने के लिये) मैन ऑफ द सिरीज चुना गया. आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैंने सचमुच अच्छा किया. साउथ अफ्रीका में टीम मैनेजमेंट ने मुझे चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए कहा और मैंने अच्छा किया इसलिये यह सिर्फ समय की बात है. मुझे अब भी भरोसा है कि मैं वापसी करूंगा और अपने देश के लिए छोटे फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन करूंगा."

ये भी पढ़ें: कोहली को तीसरी बार मिला ये 'विराट' सम्मान, धवन और राशिद खान की भी हुई चांदी

 ये है आयरलैंड और इंग्लैंड T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, सिद्धार्थ कौल, उमेश यादव.

First published: 29 May 2018, 14:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी