Home » क्रिकेट » team India will reach number one in icc ODI ranking, if they win the upcoming 3 match ODI series against England
 

इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के पास वनडे में बादशाहत हासिल करने का गोल्डन चांस

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 June 2018, 12:45 IST

टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे के लिए पूरी तरह तैयार है और खिलाड़ी भी इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो गए हैं. टीम इंडिया इस दौरे में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं करना चाहती है, क्योंकि टीम को साल 2019 का वर्ल्ड कप इंग्लैंड में खेलना है. इसके साथ ही टीम इस दौरे में एक और कारनामा कर सकती है, टीम इंडिया अपने इस कारनामे से आईसीसी में इतिहास रच देगी.

बता दें कि आईसीसी की पुरुष टीम की टेस्ट रैंकिंग में पहले नंबर पर टीम इंडिया और वनडे की रैंकिंग में इंग्लैंड की टीम है और T 20 में पाकिस्तान की टीमन है. लेकिन टीम इंडिया को इस दौरे में इग्लैंड के साथ तीन वनडे मैच खेलने हैं अगर वह इग्लैंड को उसके घर में 2-0 या 3-0 से हरा दे तो वह वनडे की रैंकिंग में इग्लैंड को पछाडकर पहले नंबर पर आ जायेगी.

दरअसल, इंग्लैंड की टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग की लिस्ट में 125 रेटिंग के साथ पहले नंबर पर और टीम इंडिया इस लिस्ट में 122 रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर है.

बता दें कि टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ तीन जुलाई से 11 सितंबर तक तीन T20, तीन वनडे मैच और पांच टेस्ट मैच खेलेगी. टीम इंडिया का पहला T20 मैच तीन जुलाई को और पहला वनडे 12 जुलाई को होगा जो इग्लैंड के नाटिघंम शहर में खेला जाएगा. इस दौरे के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों की फिटनेस को देखते हुए उनका यो-यो टेस्ट कराया गया है. इग्लैंड दौरे के लिए टीम में विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, शिखर धवन, सुरेश रैना और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी को हुई जेल, रिश्वत लेने का है मामला

First published: 26 June 2018, 12:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी