Home » क्रिकेट » Team Indian Playing Eleven Announced against South Africa First Test
 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए हुआ टीम का ऐलान, ऋषभ पंत समेत इन खिलाड़ियों की छुट्टी

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 October 2019, 14:19 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 2 अक्टूबर से खेला जाना है. इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया गया है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैचे के लिए अश्विन को टीम में शामिल किया गया है. वहीं ऋषभ पंत जिन पर सभी की नजरें थी उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. उनकी जगह ऋद्धिमान साहा की बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल किया गया है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी 20 सीरीज में अच्छा न प्रदर्शन करने के बाद से ही पंत पर तलवार लटक रही थी. ऋषभ पंत को पहले ही कई बार इस बार की चेेतावनी दे दी गई थी अगर वो विफल होते है तो उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

वहीं लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे स्पिन गेंदबाज अश्विन को भी प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है. अश्विन को वेस्टइंडीज के खिलाफ चुनी 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था. लेकिन उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला.

अश्विन बीते काफी लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे है. उन्होंने भारतीय टीम की तरफ से अपना आखिरी मुकाबला दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. वहीं हाल में अश्विन ने नॉटिंघमशर की तरफ से खेलते हुए काउंटी में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है.

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन :
विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी.

 टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का मौका, 141 सालों में कोई टीम नहीं कर पाई ये कारनामा

First published: 1 October 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी