Home » क्रिकेट » Test skipper Tim Paine will be Australia's 25th ODI captain aaron finch t20 captain
 

ऑस्ट्रेलिया को मिला वनडे का नया कप्तान, पेन और फिंच को मिली ये जिम्मेदारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 May 2018, 12:07 IST

पिछले ही हफ्ते ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को नए कोच मिला है. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को नया कप्तान भी मिल गया है. बॉल टैंपरिंग में फंसे टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ, उपकप्तान डेविड वॉर्नर और कैमरुन बैनक्रॉफ्ट को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बैन कर दिया था.

इसी केस के चलते टीम के मुख्य कोच डेरेन लैहमैन ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जस्टिन लैंगर को टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया. इसी कड़ी में जस्टिन लैंगर ने अब टीम के नए कप्तान की भी घोषणा कर दी है.

 

जस्टिन लैंगर ने मंगलवार को टिन पेन को अगले महीने के इंग्लैंड दौरे के लिए वनडे टीम का कप्तान बनाए जाने का ऐलान किया है. साउथ अफ्रीका दौरे के दौरान हुए बॉल टैंपरिंग स्कैंडल के बाद पहली बार टिम पेन वनडे टीम की कमान संभालेंगे. पेन ऑस्ट्रेलिया के 25वें कप्तान बन गए हैं. 

टिप पेन टीम पर लगे क्रिकेट से सबसे बड़े दाग को पीछे छोड़ऩे की कोशिश में लगी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को एक नई शुरुआत देनी की कोशिश करेंगे. यह एक तरह से ऑस्ट्रेलिया के लिए नए युग की शुरुआत होगी. जस्टिन लैंगर की नियुक्ति के बाद से ही ऐसा माना जा रहा था कि टिम पेन बतौर कप्तान लैंगर की पहली पसंद हैं.

 

वहीं, एरॉन फिंच को वनडे टीम का उप-कप्तान बनाए जाने का ऐलान भी हो गया है. आपको बता दें 33 वर्षीय टिम पेन विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं. ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड दौरे पर पांच मैचों की वनडे सिरीज और एक T20 मैच खेलना है. इसके अलावा फिंच को T20 टीम की कमान भी सौंपी गई है जबकि एलेक्स केरे टीम ऑस्ट्रेलिया के उप-कप्तान होंगे.

ये भी पढ़ेंः कोहली का बेहतरीन कैच, 2 शानदार रन आउट और विराट पारी भी RCB को नहीं दिला पाई जीत

ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम: टिम पेन (कप्तान), एरॉन फिंच (उप-कप्तान), एस्टन एगर, एलेक्स केरे, जोस हाजेलवुड, ट्रेविड गेड, नाथन ल्योन, ग्लेन मैक्सवेल, शॉन मार्श, जाइ रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डार्की शॉर्ड, बिली स्टैनलेक, मार्कस स्टोइनिस और एंड्रियू टाइ.

ऑस्ट्रेलिया T20 टीम: एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स केरे (उप-कप्तान), एस्टन एगर, ट्रेविस हेड, निक मैडिंसन, ग्लेन मैक्सवेल, जाइ रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डार्की शॉर्ट, बिली स्टैनलेक, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्वेपशन, एंड्रियू टाई और जैक वाइल्डरमथ.

First published: 8 May 2018, 12:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी