Home » क्रिकेट » The God Of Cricket Master Blaster Sachin Tendulkar Launches His Mobile App 100 MB
 

खुशखबरीः मास्टर ब्लास्टर दें रहे हैं खुद से मिलने का मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 March 2017, 13:55 IST

सचिन एक ऐसा नाम है जिसके बिना शायद क्रिकेट की कल्पना अधूरी है. भला ऐसा हो सकता है जो क्रिकेट का दीवाना हो वो सचिन का दीवाना न हो. 25 साल का पहाड़ जैसा करियर और 100 शतक. क्रिकेट आज जिस अवतार में है उसमें सचिन तेंदुलकर का बहुत बड़ा हाथ है. न जाने कितने ऐसे क्रिकेटर हैं जो आज क्रिकेट खेल रहे हैं तो सिर्फ सचिन की ही वजह से. विराट कोहली, युवराज सिंह और वीरेंद्र सहवाग इस लिस्ट में बड़े नाम हैं.

छोटे कद के सचिन जब अपने हाथों में बल्ला थाम कर 22 गज की क्रीज में खड़े हो जाते थे तो बड़े-बड़े गेंदबाजों के पसीने छूट जाते थे. एक बार तो ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज शेन वार्न ने कहा था की मुझे सपने में भी सचिन मेरी गेंदों की धुलाई करते हुए नजर आते है. दायें हाथ के इस धुरंधर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक 34,347 रन बनाए हैं.

सचिन ने दिया खुद से मिलने का मौका

सचिन तेंदुलकर भले ही क्रिकेट के मैदान में अब नहीं नज़र आते हों लेकिन वो क्रिकेट के हर दीवाने के दिलों में बसते हैं. सचिन तेंदुलकर बस एक नाम नहीं है. बल्कि उनके फैंस के लिए क्रिकेट की शुरुआत भी सचिन है और क्रिकेट का अंत भी सचिन है.

अब अगर क्रिकेट की भगवान के इतने दीवाने है तो भगवान का भी फर्ज बनता है की वो अपने भक्तों के लिए कुछ करें. तो गुरुवार को सचिन तेंदुलकर ने अपना 100 MB ऐप लॉन्च कर दिया. 100 MB ऐप में MB का मतलब मास्टर ब्लास्टर है जोकि सचिन का निक नेम है और 100 उनके द्वारा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बनाए गए 100 शतक हैं.

इस ऐप में सचिन से जुड़ी सारी जानकारियां मिलेंगी. और सचिन के सभी फैंस को एक ही प्लेटफॉर्म पर उनसे संबधित सारे अपडेट प्राप्त होंगे. मास्टर ब्लास्टर इस प्लेटफॉर्म पर अपने फैंस से पोस्ट और वीडियो संदेशों के माध्यम से जुड़ेंगे और उनके फैंस को नियमित तौर पर उनसे बातचीत करने का मौका मिलेगा.

सचिन इस ऐप में सोनू निगम के साथ रविवार रात 10 बजे एक गाना गाते भी नजर आएंगे. इसकी जानकारी खुद मास्टर ब्लास्टर ने ट्विटर के जरिए दी है.

First published: 31 March 2017, 13:55 IST
 
अगली कहानी