Home » क्रिकेट » The Wall is in The Hall: Team india Former Captain Rahul Dravid inducted into ICC Hall of Fame
 

'द वॉल' को ICC का सलाम, क्रिकेट के सबसे बड़े अवॉर्ड से नवाजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 July 2018, 12:49 IST
(ICC)

भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को इंटरनेशनल क्रिकेट में उनकी शानदार उपलब्धियों के लिए आईसीसी क्रिकेट 'हॉल ऑफ फेम' में शामिल किया. आईसीसी ने इस लिस्ट में द्रविड़ के अलावा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग और इंग्लैंड की महिला विकेटकीपर बल्लेबाज क्लेयर टेलर को भी इसमें शामिल किया है. आईसीसी ने द्रविड़, पोटिंग और क्लेयर टेलर को रविवार को डबलिन में हुए समारोह में ‘हॉल आफ फेम’में शामिल किया है.

आपको बता दें कि द्रविड़ पांचवें भारतीय खिलाड़ी हैं. उनसे पहले भारत के पूर्व कप्तानों बिशन सिंह बेदी, सुनील गावस्कर, कपिल देव और अनिल कुंबले आईसीसी की तरफ से ये उपलब्धि हासिल कर चुके हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो पोटिंग ये उपलब्धि पाने वाले 25वें क्रिकेटर हैं.

राहुल द्रविड़ ने क्रिकेट हॉल ऑफ फेम में जगह मिलने को लेकर आईसीसी का आभार प्रकट किया है. द्रविड़ ने कहा है कि उनके लिए ये सम्मान की बात है. उन्होंने एक वीडियो संदेश के जरिए आईसीसी का आभार प्रकट किया है. उन्होंमने कहा कि वो इस सम्मान के लिए आईसीसी को धन्यवाद देते हैं. वो इंडिया ए की कोचिंग को लेकर व्यस्त होने के कारण आईसीसी के इस कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले सके.

द्रविड ने कहा कि इस सम्मान के लिए मैं अपने करीबियों को धन्यवाद देता हूं. इसके साथ ही जिन क्रिकेटरों के साथ खेला, और मेरे करियर में जिन कोचों और अधिकारियों का मुझे समर्थन मिला. उन सभी को मैं धन्यवाद देता हूं.

गौरतलब है कि राहुल द्रविड़ वर्तमान इंडिया ए टीम के प्रमुख कोच हैं. द्रविड़ ने भारत के लिए 164 टेस्ट में 36 शतक की मदद से 13288 रन बनाए. वहीं 344 वनडे में 12 शतक की मदद से 10889 रन उनका नाम दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें- जो कोहली और रोहित नहीं कर पाए वह 'विराट' रिकॉर्ड बना गए शोएब मलिक

First published: 2 July 2018, 11:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी