Home » क्रिकेट » These five player can not play World Cup 2019
 

धोनी सहित इन पांच खिलाड़ियों का वर्ल्ड-कप से पहले टीम में से होगा पत्ता साफ !

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 October 2018, 15:17 IST

आईसीसी विश्व कप अगले साल इंग्लैंड में खेला जाएगा, इस विश्व-कप के लिए सभी टीमों के खिलाड़ी तैयारी में जुटे हुए हैं. इस टूर्नामेंट में पांच खिलाड़ी हैं जो टूर्नामेंट में नहीं खेल सकते हैं, क्योंकि ये खिलाड़ी इस समय फॉर्म में नहीं है. कोई भी टीम अपने को विश्व कप में बेहतर दिखाने के लिए अच्छा प्रदर्शन करेगी और ऐसे में वह किसी भी टीम में कमजोर खिलाड़ी रहना संभंव नहीं है.

इस लिस्ट में सबसे पहले श्रीलंका के बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज हैं जो इस समय अपने करियर के सबसे निचले चरणों में से गुजर रहे हैं. एशिया कप 2018 में प्रदर्शन के बाद श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था. इन्होंने केवल दो मैचों में 38 रन बनाए थे, मैथ्यूज ने इस साल 8 पारियों में 315 रन बनाए हैं.

 

दूसरे नंबर का नाम इस लिस्ट में साउथ अफ्रीका के गेंदबाज डेल स्टेन का उन्होंने ज़िम्बाब्वे के खिलाफ श्रृंखला में दो साल के वनडे टीम में वापसी की है . इस सिरीज में वह अपनी टीम के लिए दो मैचों में महज पांच विकेट ले पाए हैं. इसके बाद बांग्लादेश के खिलाड़ी शाकिब अल हसन भी इस लिस्ट में हैं और इस समय वह अपनी अंगुली की चोट से जूझ रहे हैं. इस साल उन्होंने 12 वनडे मैचों में 37 के औसत से 402 रन बनाए और 18 विकेट लिए है.

इसके बाद पाकिस्तान के मोहम्मद अामिर भी टीम के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. हालांकि चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में उनका प्रदर्शन शानदार था, उन्होंने छह ओवरों में तीन विकेट लिए. इस साल आमिर को 10 मैचों में केवल तीन स्केलप्स के लिए जिम्मेदार ठहराया है, जो पिछले साल से लगभग तीन गुना बढ़ रहा था.

 

इसके साथ ही टीम इंडिया के पूर्व कप्तान भी इस लिस्ट में शामिल हैं, क्योंकि टीम के पास उनकी जगह पर रिषभ पंत जैसा युवा खिलाड़ी है. हालांकि पंत के पास अनुभव कम है लेकिन वह इस समय शानदार फॉर्म में खेल रहे हैं. धोनी ने इस साल भारत के लिए 15 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 10 पारियों में केवल 28 के औसत से 225 रन बनाए और उनका हाइस्कोर 42 रन पर नाबाद था.

ये भी पढे़ं: दादा ने बर्थडे पर सहवाग को बधाई देते बोला SIR, वीरु ने कहा पैर...

First published: 20 October 2018, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी