Home » क्रिकेट » Tim Paine reveals Cricket Australia suffer $300 million loss if Team India series cancelled
 

अगर कोरोना वायरस के कारण रद्द हुआ भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा तो बोर्ड को होगा कितना नुकसान, टिम पेन ने किया खुलासा

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2020, 16:46 IST
Tim Paine

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण क्रिकेट के अधिकांश टूर्नामेंट या तो स्थगित कर दिए गए हैं या फिर उन्हें रद्द कर दिया गया है. कोरोना वायरस के बाद हालात कब सामान्य होंगे यह किसी को नहीं पता और शायद यही कारण है कि इस साल के अंत में भारतीय टीम (India National Cricket Team) के ऑस्ट्रेलिया दौरे (India Tour Australia 2020) पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट (Australia Cricket Team) टीम के कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने खुलासा किया कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस श्रृंखला को संभव बनाने के लिए हर उपाय कर रहा है.

कोरोना वायरस महामारी के कारण खेल जगत को एक बड़ा झटका लगा है. फुटबॉल से लेकर क्रिकेट तक सब कुछ
बंद है. इस वायरस के बढ़ते असर को रोकने के लिए ही बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है. इस वायरस के कारण ही क्रिकेट बोर्ड को आर्थिक नुकसान हो रहा है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को इस वायरस के कारण करीब 50 करोड़ ऑस्ट्रेलियाई डॉलर होने का नुकसान है, ऐस में उसे भारत दौरे से काफी उम्मीद है ताकि उसका नुकसान काफी कम हो सके.


इस बारे में ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने एबीसी रेडियो से बात करते हुए कहा कि टीम इंडिया को उनके देश में लाने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया सभी संभव सुरक्षा उपायों पर गौर कर रहा है. वहीं इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि अगर भारत दौरा रद्द होता है तो सीए को 250 से 300 मिलियन डॉलर का नुकसान उठाना पड़ेगा.

उन्होंने कहा,'मैं उम्मीद कर रहा हूं कि वे यहां आएंगे, इससे काफी समस्याओं का हल हो जाएगा.' पेन कहा, 'मुझे पता है कि संभावित कदमों को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और सरकार के बीच शुरुआती बातचीत हुई है. इसमें चार्टर्ड विमान की सेवा लेना और यहां पहुंचने पर उन्हें पृथक रखना शामिल है जिससे कि सुनिश्चित हो सके कि हम भारत को यहां ला पाएं.'

बता दें, कोरोना वायरस के कारण इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे है. ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना वायरस के कारण अपने यहां पर 30 सितबंर तक के लिए विदेशी यात्रियों की एंट्री बैन कर रखी है और माना जा रहा है कि इसे आगे बढ़ाया जाएगा. लेकिन बीते दिनों ही खबर आई कि बोर्ड टीम इंडिया के दौरे के लिए सरकार से विशेष छूट प्राप्त कर सकता है.

श्रेयस अय्यर ने शेयर किया वीडियो, बहन से लगातार खा रहे मुक्के, शिखर धवन ने ट्रोल करते हुए पूछा- मुंह पर..

First published: 27 April 2020, 16:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी