Home » क्रिकेट » Tim Southee out Virat Kohli on 10th Time Create History
 

NZ vs IND 2nd Test: टिम साउदी ने विराट कोहली को आउट कर हासिल किया बड़ा मुकाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 February 2020, 13:48 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च में दो टेस्ट मैचों की सीरीज (India vs New Zealand Test Series) के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम (India National Cricket Team) पहली पारी में 242 रनों पर ऑल आउट हो गई. टीम इंडिया के लिए इस मुकाबले में पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw), चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने अर्धशतकीय पारियां खेली लेकिन कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया.

इन तीनों बल्लेबाजों के अलावा कोई और बल्लेबाज कोई खास कमाल नहीं दिखा पाया. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस मुकाबले में 3 रन बनाकर आउट हुए. विराट एक बार फिर टिम साउदी (Tim Southee) का शिकार बने. वहीं विराट कोहली को आउट करते ही टिम साउदी ने एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में टीम इंडिया के लिए पारी की शुरूआत एक बार फिर पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल की जोड़ी ने की. दोनों बल्लेबाजों ने शुरूआत में काफी तेजी से रन जोड़े. हालांकि मयंक अग्रवाल सात रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद क्रीज पर आए विराट कोहली. विराट कोहली इस मैच में एक बार फिर टिम साउदी का शिकार बने. विराट 3 रन के स्कोर पर पगबाधा आउट हुए. इसी के साथ ही विराट को सबसे ज्यादा पवेलियन की राह दिखाने वाले गेंदबाज अब साउदी बन गए है.

साउदी के सिए कहे तो यह प्रदर्शन काफी अच्छा है. साउदी इससे पहले श्रीलंका के दिमुथ करुनारात्ने को भी 10 बार आउट किया है. इतना ही नहीं टिम साउदी ने भारतीय वनडे टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा और बांग्लादेश के भी सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल को 9-9 बार आउट किया है. टिम साउदी के यह आंकड़े उन्हें नई गेंद से टेस्ट मैच में काफी खतरनाक गेंदबाज बना देते है.

बता दें, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन ने इस मुकाबल में पहले दिन पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. काइल जेमिसन ने पहली बार टेस्ट मैचों में फाइव विकेट हॉल लिया है. वहीं भारतीय टीम को पहली पारी में 242रनों पर ऑल आउट करने के बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट गंवाए 63 रन बना लिए है.

ऋषभ पंत अपनी हरकतों से नहीं आ रहे बाज, न्यूजीलैंड को तोहफे में दिया विकेट, जमकर हुए ट्रोल

NZ vs IND 2nd Test: पृथ्वी शॉ ने जड़ा अर्धशतक, एक अनोखा रिकॉर्ड किया अपने नाम

First published: 29 February 2020, 13:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी