Home » क्रिकेट » today bcci elected indian cricket team for champions trophy 2017 in england
 

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम का एलान आज, इन खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 May 2017, 13:08 IST

बीसीसीआई सोमवार को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए 15 सदस्यों वाली टीम इंडिया का ऐलान करने वाली है. अगले महीने एक जून में शुरू हो रहे आईसीसी के इस दूसरे सबसे बड़े टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम की घोषणा अब से थोड़ी देर में हो सकती है. भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से 4 जून को है जिसका सबको बेसब्री से इंतजार है.

सूत्रों के अनुसार टीम में बहुत बड़े फेरबदल की उम्मीद तो नहीं है लेकिन इस टूर्नामेंट के लिए कुछ नए और पुराने खिलाड़ियों ने घरेलू टी-20 लीग में अच्छा प्रदर्शन कर अपना दावा ठोक दिया है .जिसे नज़रअंदाज़ करना चयनकर्ताओं के लिए अासान नहीं होगा.

विराट कोहली की कप्तानी में भारत की संभावित 15 सदस्यीय टीम कुछ ऐसी हो सकती है. बल्लेबाजों के तौर पर कप्तान विराट कोहली के अलावा रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह और केदार जाधव की टीम में जगह पक्की मानी जा रही है. विकेट कीपर के तौर पर महेंद्र सिंह धौनी को मौका मिलना तय है .गौतम गंभीर, शिखर धवन और मनीष पांडे में से चयनकर्ता दो खिलाड़ियों को बल्लेबाज के तौर पर ले सकते हैं.

ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा को टीम में जगह मिल सकती है. गेंदबाज़ों में आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव को टिकट मिलना तय है .उनके अलावा बचे दो गेंदबाज़ो के लिए मोहम्मद शमी, संदीप शर्मा, युज़वेंद्र चहल और अक्षर पटेल के नाम पर चर्चा हो सकती है.

कैच हिंदी के अनुसार चैंपियंस ट्रॉफी के लिए संभावित टीम .

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, मनीष पांडे, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल.

First published: 8 May 2017, 11:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी