Home » क्रिकेट » Today's Rohit Sharma will be Yo-Yo Test for England tour
 

रायडू के बाद आज ये स्टार खिलाड़ी देगा यो-यो टेस्ट, फेल होने पर टीम इंडिया को लगेगा सबसे बड़ा झटका!

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 June 2018, 12:00 IST

इंग्लैंड दौरे में टीम इंडिया तीन एकदिवसीय मैच खेलेगी और टीम का पहला मैच 12 जुलाई को नाटिघंम में खेला जाएगा. इग्लैंड दौरे से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों का यो-यो टेस्ट कराया जा रहा है. इस टेस्ट में खिलाड़ियों की फिटनेस को देखा जाता है कि वह सिरीज से पहले कितने फिट हैं. इसी कड़ी में अंबाती रायुडू का यो-यो टेस्ट हुआ जो इसमें फेल हो गए और उनकी जगह टीम में सुरेश रैना को शामिल किया गया है.

रायडू से पहले संजू सैमसन और मोहम्मद शमी यो-यो टेस्ट में फेल हो गए हैं. आज इसी कड़ी में टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा का यो-यो टेस्ट होना है. अगर रोहित इस टेस्ट में पास होते हैं तो ही वह टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर जा पाएंगे.

इस मामले में बीसीसीआई के महाप्रबंधन(क्रिकेट परिचालन) सबा करीम ने पीटीआई से कहा, ‘‘रोहित ' निजी व्यस्तता की वजह से बीसीसीआई से इसमें शामिल नहीं होने की अनुमति ली थी. ऐसा कोई नियम नहीं है कि सभी खिलाड़ियों को एक ही दिन यो-यो टेस्ट देना हो. वह टेस्ट के लिए आज मौजूद होंगे.’’

इसके बाद बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा,‘‘अखिल भारतीय चयन समिति ने इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के लिये भारतीय वनडे टीम में अंबाती रायुडू की जगह सुरेश रैना को शामिल किया है. रायुडू के 15 जून को एनसीए बेंगलुरू में फिटनेस परीक्षण में नाकाम करने के बाद यह घोषणा की गयी.’’

ये होता है यो-यो टेस्ट

इस टेस्ट में खिलाड़ियों को कड़ी ट्रेनिंग से गुजरना पड़ता है. इस टेस्ट को टीम में लागू करने के पीछे टीम इंडिया के कंडिशनिंग कोच शंकर बासु का दिमाग है. उन्होंने इसको खिलाड़ियों के लिए जरूरी बना दिया है. इस टेस्ट से खिलाड़ियों की फिटनेस तय की जाती है.

इंग्लैंड दौरे के लिये भारतीय टीम इस प्रकार है: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन , रोहित शर्मा , केएल राहुल , श्रेयस अय्यर , सुरेश रैना , एमएस धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक , युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, सिद्धार्थ कौल, उमेश यादव.

ये भी पढे़ं: ऐतिहासिक टेस्ट में इतिहास रचने के बाद धवन ने अफगान टीम को दी शानदार विदाई

First published: 17 June 2018, 12:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी