Home » क्रिकेट » Today Virat Kohli and Rohit Sharma want to complete 2000 runs in T20 Internationals against england
 

आज कोहली और रोहित में होगी इतिहास रचने की जंग, बस करना होगा ये कारनामा

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 July 2018, 15:04 IST

टीम इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे और सिरीज के अंतिम मैच में ओपनर लोकेश राहुल 70 रन और सुरेश रैना की 69 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारियों के दम पर अपनी ऐतिहासिक जीत दर्ज की.

इस जीत के साथ टीम इंडिया ने इस सिरीज में आयरलैंड को 2-0 से हराकर सिरीज पर कब्जा कर लिया था. इस मैच में कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के पास T20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अपने 2000 रन पूरा करने का मौका था, लेकिन वो इस उपलब्धि को हासिल करने से चूक गए थे. लेकिन रोहित और कोहली इस कारनामे को अब इंग्लैंड के खिलाफ पूरा करना चाहेंगे.

 

बता दें कि आयरलैंड के खिलाफ खेली गई सिरीज के अंतिम मैच में कोहली को अपने 2 हजार रन पूरे करने के लिए 17 रनों की जरूरत थी. लेकिन वो केवल 9 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं रोहित शर्मा को ये उपलब्धि हासिल करने के लिए 51 रन बनाने थे, लेकिन वो अपना खाता भी नहीं खोल सके थे. हालांकि रोहित और कोहली अपने इस सपने को आयरलैंड के खिलाफ सिरीज में भले ही पूरा नहीं कर सके. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाली 3 मैचों की T20 सिरीज में उनके पास इसको पूरा करने का मौका है.

T20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़यों की लिस्ट में पहले और दूसरे नंबर पर न्यजीलैंड के बल्लेबाज हैं, जिसमें मार्टिन गप्टिल (2271) और ब्रैंडन मैक्कलम (2140) का नाम शामिल है. इसके बाद पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान शोएब मलिक (2039) रनों के साथ तीसरे नंबर पर हैं. शोएब ने अपने दो हजार रन अभी जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए मैच में पूरे किए थे. शोएब के बाद इस लिस्ट में कोहली 1992 रन और रोहित 1949 रनों के साथ तीसरे और चौथे नंबर पर हैं.

ये भी पढ़ें: जो कोहली और रोहित नहीं कर पाए वह 'विराट' रिकॉर्ड बना गए शोएब मलिक

First published: 3 July 2018, 15:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी