Home » क्रिकेट » Twitter user asks Gautam Gambhir-'Why are you so anti-Pakistan?', gets a fitting response from ex-cricketer
 

गौतम गंभीर से फैन ने पूछा सवाल- क्यो हो इतने एंटी-पाकिस्तानी, पूर्व बल्लेबाज ने दिया ये जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 October 2020, 19:12 IST

कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के दौरान कई मशहूर हस्तियों से लेकर क्रिकेटर्स ने अपने फैंस से जुड़ने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया. कई खिलाड़ियों ने ट्विटर पर फैंस के साथ सवाल-जवाब का सेशन किया और टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और राजनेता गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) भी मंगलवार को इस कड़ी में शामिल हो गए. गौतम गंभीर ने अपने पहले ट्वीट में बताया कि वो सवाल-जवाब का एक सत्र शुरू कर रहे हैं और इस दौरान वो ज्यादातर सवालों के जवाब देंगे. गंभीर ने राजनीति करियर में एक साल पूरा करने पर इस सत्र का आयोजन किया था. वहीं इस दौरान उनके एक फैंन ने सवाल पूछा कि आखिर वो इतने एंटी पाकिस्तानी क्यों है, तो उन्होंने इसका भी जवाब दिया.

ज़ीमन सिद्दकी नामक एक ट्विटर यूजर ने गौतम गंभीर से सवाल पूछा,"आखिर आप इतने एंटी पाकिस्तानी क्यों हो?" इस सवाल का जवाब देते हुए गंभीर ने लिखा,"मैं नहीं हूं, और मुझे नहीं लगता कि कोई भी भारतीय है. लेकिन जब हमें अपने सैनिकों के जीवन और किसी भी चीज़ के बीच चयन करना होता है, हम सभी एक ही पक्ष में होते हैं."


बता दें, गौतम गंभीर ने क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद बीजेपी ज्वाइन की थी और वो पार्टी के टिकट पर सांसद भी बने. इस सवाल जवाब के सत्र के दौरान एक फैंन ने उनसे सवाल पूछा,"क्या मैदान में प्रवेश करने और संसद में प्रवेश करने के दौरान भी जैसी भावना रहती है?" इस सवाल के जवाब में गंभीर ने कहा,"समान अहसास. उम्मीदों पर खरा उतरना और देश को गौरवान्वित करना."

दिल्ली का यह क्रिकेटर साल 2007 और 2011 में विश्व विजेता टीम का हिस्सा रहा, जहां उन्होंने इन दोनों विश्व कप के फाइनल में महत्वपूर्ण पारी खेली और टीम इंडिया को विश्व विजेता बनाया. गौैतम गंभीर ने भारत के लिए 58 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 42.0 की औसत से 4154 रन बनाए है. गंभीर ने टेस्ट में 9शतक और 22 अर्धशतक भी लगाए है. बात अगर वनडे की करें तो उन्होंने 147 मैचों में 39.7 की औसत से 5238 रन बनाए है. वनडे मैचों में गंभीर के बल्ले से 11 शतक और 34 अर्धशतक आए हैं. गंभीर ने टीम इंडिया के लिए 37 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 27.4 की औसत से 932 रन बनाए हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल में दो बार गंभीर की कप्तानी में ही लीग का खिताब अपने नाम करने में सफल हुई है.

IPL 2020 KXIP vs SRH: क्रिस गेल को मिलेगा मौका? यह हो सकती है दोनों टीमें की प्लेइंग इलेवन, आंकड़ें से जानिए कौन किस पर भारी

 

First published: 8 October 2020, 18:55 IST
 
अगली कहानी