Home » क्रिकेट » Two run win for karnataka over hyderabad in controversial circumstances captians fight to umpires bcci awaits match referees
 

दो रन की जीत ने खड़ा किया ऐसा बवाल कि BCCI को देनी पड़ी दखल

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 January 2018, 13:33 IST

सैय्यद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 मुकाबलेे में ऐसा विवाद हुआ कि बीसीसीआई को दखल देनी पड़ा. इस मैच मेंं अंपायर्स की गलती से हंगामा हो गया. यहां तक कि दोनों टीम के कप्तान अंपायरों से भिड़ गए.

दरअसल, कर्नाटक ने गुरुवार को सैयद मुश्ताक अली ट्राफी T20 टूर्नामेंट के मुकाबले में हैदराबाद को 2 रन के नजदीकी अंतर से हरा दिया. दरअसल अंपायरों की एक गलती की वजह से कर्नाटक के खाते में दो रन जोड़े गए थे, जिस चूक की वजह से हैदराबाद को मैच गंवाना पड़ा.

दरअसल फील्डर ने बाउंड्री लाइन पर खड़े होकर बॉल पकड़ी. ये चार रन होने चाहिए थे, लेकिन किसी भी अंपायर का इस ओर ध्यान नहीं गया और बैटिंग टीम को सिर्फ 2 रन मिले. इसके बाद जब बैट्समैन की टीम को 2 एक्स्ट्रा रन दिए गए तो विपक्षी टीम के कप्तान अंबाती रायुडू ने इनिंग ब्रेक और फिर मैच खत्म होने के बाद हंगामा कर दिया.

मैच में हैदराबाद के कप्तान अंबाती रायुडू ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला लिया था. कर्नाटक की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 203 रन बनाए.

मैच के दूसरे ओवर में कर्नाटक के ओपनर करुण नायर ने मिड विकेट की ओर शॉट खेला. बॉल बाउंड्री तक गई जहां फील्डर मेंहदी हसन ने उसे फील्ड किया, लेकिन जब उन्होंने बॉल पकड़ी तो उनका पैर बाउंड्री रोप पर था.

इस तरफ किसी भी अंपायर का ध्यान नहीं गया. न ही दोनों फील्ड अंपायर और न ही थर्ड अंपायर अनिल दांडेकर ने ये देखा. पैर बाउंड्री लाइन पर टच होने के कारण ये 4 रन होने चाहिए थे लेकिन कर्नाटक की टीम को बैट्समैनों द्वारा दौड़े गए सिर्फ 2 रन मिले.

कर्नाटक की इनिंग खत्म होने के बाद उनके कप्तान विनय कुमार ने इस बारे में फील्ड अंपायर से सवाल किया. दोनों कप्तानों और अंपायर्स के बीच बातचीत के बाद कर्नाटक को 2 और रन दे दिए गए

 

 

यहीं से विवाद शुरू हो गया. इस पर हैदराबाद के कप्तान अंबाती रायडू भड़क गए. वो अपनी टीम की इनिंग शुरू होने से पहले गुस्से में फील्ड पर आ पहुंचे. यहां तक कि उनके साथ प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किए गए प्‌लेयर प्रज्ञान ओझा भी मैदान पर आ गए.

रायुडू के फील्ड से बाहर जाने के बाद हैदराबाद की इनिंग शुरू हो सकी. लेकिन अब हैदराबाद के लिए टारगेट 204 नहीं बल्कि 206 रन था.

बात यहींं खत्म नहीं हुआ बल्कि मैच का पूरा ट्विस्ट अभी बाकी था. देर से शुरुआत के बाद हैदराबाद की टीम ने अच्छी शुरुआत की. दोनों ओपनर्स ने पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े. दूसरा विकेट 126 रन के स्कोर पर गिरा. 10.3 ओवर में 2 विकेट खोकर 126 रन बनाने के बाद हैदराबाद की पारी बिखर गई और 15 ओवर तक उसके 157 रन पर 5 विकेट गिर चुके थे.

लेकिन आखिर में बी. संदीप ने 19 बॉल में 34 रन की इनिंग खेलकर टीम को टारगेट तक पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन 20 ओवर में हैदराबाद 9 विकेट खोकर 203 रन ही बना सकी और 2 रन से मैच हार गई. मैच खत्म होने के बाद एक बार फिर रायुडू अंपायर से भिड़ गए.  

First published: 12 January 2018, 13:33 IST
 
अगली कहानी