Home » क्रिकेट » U-19 Asia Cup: team India crash out after defeats against Bangladesh and Nepal in KualaLumpur
 

U-19 एशिया कप: नेपाल के बाद बांग्लादेश से हारकर टीम इंडिया आउट

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 November 2017, 11:45 IST

अंडर-19 एशिया कप से पिछली बार की विजेता टीम इंडिया बाहर हो गई है. तीन दिन के अंदर दूसरी हार मिलने की वजह से टीम इंडिया को ये खामियाजा भुगतना पड़ा. इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद साधारण रहा. पहले मैच में टीम इंडिया को नेपाल जैसी छोटी टीम ने धूल चटाई. इसके बाद टीम इंडिया से उम्मीद थी कि वो पिछली हार को भुलाकर टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करेगी. लेकिन टीम इंडिया ने इन उम्मीदों पर पानी फेर दिया. भारत को मंगलवार को कुआलालंपुर में खेले गए दूसरे मैच में बांग्लादेश ने 8 विकेट से हरा दिया. बांग्लादेश ने टीम इंडिया के दिए 188 रनों के लक्ष्य को आसानी से 2 विकेट के नुकसान पर चार ओवर का खेल शेष रहते हुए हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही ग्रुप-ए में से बांग्लादेश और नेपाल सेमीफाइनल में पहुंचेंगे. इन दोनों टीमों के अलावा पाकिस्तान और अफगानिस्तान एशिया कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमें हैं

मंगलवार को पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय अंडर-19 की आधी टीम 96 रनों तक ही पवेलियन लौट गई थी. बांग्लादेश के गेंदबाजों की सटीक लाइन लैंग्थ के सामने भारतीय बल्लेबाज लगातार विकेट खोते रहे. भारत की तरफ से सलमान खान ने नाबाद 39 रन बनाए.  उनके अलावा हरविक देसाई ने 21 और अनुज रावत ने 34 रनों का योगदान दिया. भारत के अंतिम चार विकेटों ने 71 रन जोड़ते हुए स्कोर आठ विकेट के नुकसान पर 187 तक पहुंचाया. बांग्लादेश के लिए मध्यम तेज गति के गेंदबाज मोहम्मद रबीउल हक ने 43 रन देकर तीन विकेट लिए. नइम हसन और हफीफ हुसैन ने दो-दो विकेट लिए.

188 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम के ओपनर पिनाक घोष और मोहम्मद नईम शेख ने टीम को ठोस शुरुआत दी. इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी हुई. पिनाक घोष ने नाबाद 81 रन बनाए जबकि मोहम्मद नईम शेख 38 रन बनाकर पवेलियन लौटे. पिनाक घोष ने मोहम्मद तौहीद हृदॉय (48 नाबाद) के साथ चौथे विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी करते हुए जीत दिलाई.

गौरतलब है कि नेपाल ने रविवार को कुआलालंपुर में भारत की टीम को बड़ा उलटफेट करते हुए मात दे दी. नेपाल ने टीम इंडिया को 19 रन से हराकर सबको चौंका दिया. नेपाल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान दीपेंद्र के 88 रन की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 185 रन बनाए. नेपाल की तरफ से कप्तान दीपेंद्र के अलावा जितेंद्र सिंह ठाकुरी ने 33 रनों का योगदान दिया. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 48.1 ओवर में 166 रन पर ढेर हो गई.

First published: 15 November 2017, 11:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी