Home » क्रिकेट » U-19 World Cup Semi Final india beat pakistan by 203 runs and reached in final, India vs Pakistan Live, semifinal
 

अंडर-19 वर्ल्ड कप: पाकिस्तान को 203 रनों से रौंदकर फाइनल में पहुंचा भारत

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 January 2018, 9:24 IST

क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे अंडर-19 आईसीसी विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में भारत ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 2013 रनों से रौंदकर फाइनल में जगह बनाई. इससे पहले भारत ने पाकिस्तान के सामने 273 रनों का लक्ष्‍य दिया था. जिसका पीछा करते हुए पाकिस्तान की पूरी टीम 29.3 ओवर में 69 रनों पर ऑलआउट हो गई.

273 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान का पहला विकेट 10 रन के स्‍कोर पर गिरा था. ईशान पोरेल की गेंद पर मोहम्मद आलम 7 रन बनाकर आउट हुए और शिवम मावी ने बाउंड्री लाइन पर उनका शानदार कैच पकड़ा. इसके बाद इमरान शाह महज दो रन बनाकर आउट हुए इनका विकेट भी ईशान पोरेल ने लिया. शाह का कैच कप्तान पृथ्वी शॉ ने लिया. वहीं अली जरयाब महज एक रन बनाकर गली में कप्तान पृथ्वी शॉ को कैच थमा बैठे. पाकिस्‍तान को आठवें ओवर की दूसरी गेंद पर तीसरा झटका लगा.

इससे पहले भारत की तरफ से शुभमन गिल ने नाबाद 102 रनों की पारी खेली. इस पारी में 7 चौके भी लगाए. इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला लिया.

 

भारत ने 50 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 272 रन बनाए. भारत का पहला विकेट 89 रन के स्‍कोर पर गिरा. भारतीय अंडर 19 टीम के कप्‍तान पृथ्वी शॉ 41 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद भारत को दूसरा झटका 17 ओवर में लगा जब मनजोत कालरा अर्धशतक लगाने से चूक गए और 47 रन पर आउट हो गए. वह मोहम्‍मद मूसा का शिकार बने. भारत की तरफ से हार्विक देसाई 20 रन, रियान पराग 2 रन, अभिषेक शर्मा 5 रन, अनुकूल राय 33 रन, कमलेश नागरकोटी 1 रन, शिवम मावी 10 रन और शिवा सिंह 1 रन बनाकर आउट हुए. वहीं ईशान पोरेल 1 रन बनाकर नॉट आउट रहे.

अंडर-19 स्तर पर अभी तक भारत और पाकिस्तान के बीच हुए सभी मैचों में भारत ने 12 में जीत दर्ज की हैं जबकि पाकिस्तान आठ मैच जीतने में कामयाब रहा है. भारत ने इस विश्व कप में अभी तक आस्ट्रेलिया, पापुआ न्यू गिनी, जिम्बाब्वे और बांग्लादेश को मात दी है जबकि अफगानिस्तान से हारने के बाद पाकिस्तान ने आयरलैंड, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका को हराया.

फाइऩल में भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा, जिसने अफगानिस्तान को सोमवार को छह विकेट से हराते हुए फाइनल में जगह बनाई है.

First published: 30 January 2018, 9:24 IST
 
अगली कहानी