Home » क्रिकेट » U-19 World Cup Semi Final, India vs Pakistan Live: team India gives 273 runs target to Pakistan in semifinal
 

अंडर 19 वर्ल्‍ड कप: सेमीफाइनल में भारत ने पाक की हालत की पतली, 273 रनों के जवाब में खोए 4 विकेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 January 2018, 11:38 IST

टीम इंडिया ने अंडर 19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान के सामने 273 रनों का लक्ष्य रखा है. इसके जवाब में मैदान में उतरी पाकिस्तान की टीम को टीम इंडिया ने शुरुआत में दो बड़े झटके दे दिए हैं. लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने खबर लिखे जाने तक 2 विकेट पर 13 रन बना लिये हैं.

भारत की तरफ से ईशान पोरेल ने पाकिस्तान के दोनों ओपनरों को पवेलियन भेज दिया है. इस समय रोहेल नजीर 2 रन और अली जरियाब आसिफ बिना कोई रन बनाए क्रीज पर है. मैच में वापसी करने के लिए पाकिस्तान के बल्लेबाजों को दमखम दिखाना होगा. लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाजों के सामने ये बिल्कुल आसान नहीं है.

इसेस पहले भारत ने न्यूज़ीलैंड के क्राइस्ट चर्च के हेग्ले ओवल मैदान में खेला जाएगा.पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 272 रन बनाए. भारत की तरफ से शुभमन गिल ने शतकीय पारी खेली. शुभमन ने अपनी इस पारी में 7 चौके लगाए. शुभमन 102 रन बनाकर नाटआउट रहे. उन्होने 93 गेंदो में अपनी सेंचुरी ठोकी. मोहमम्द मुसा ने पाक की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लिए.

शुभमन के अलावा टीम इंडिया की तरफ से कप्‍तान पृथ्वी शॉ 41 रन की पारी खेली. मनजोत कालरा ने भी टीम इंडिया के लिए 47 रन बनाए. भारत की तरफ से इन दोनों ने 89 रन की ओपनिंग साझेदारी की. गौरतलब है कि दोनों टीमों का अभी तक का सफर शानदार रहा है. भारत बिना कोई मैच गंवाए सेमीफाइनल तक पहुंचा है, जबकि पाकिस्तान को अफगानिस्तान से सिर्फ एक हार मिली है.

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने 3 बार अंडर 19 वर्ल्ड कप अपने नाम किया है, जबकि पाकिस्तान ने ये खिताब दो बार जीता है. इससे पहले भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत साल 2014 में हुई थी. इस मैच में भारत ने 40 रनों से जीत दर्ज की थी.

भारत अगर इस मैच में जीतता है तो फाइनल में उसका सामना आस्ट्रेलिया से होगा. आस्ट्रेलिया ने पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को सोमवार को छह विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई है.

First published: 30 January 2018, 8:11 IST
 
अगली कहानी