Home » क्रिकेट » U-19 World Cup Semi Final, India vs Pakistan: shubman gill becomes first indian batsman to score century against pakistan
 

अंडर-19 वर्ल्डकप: पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में सेंचुरी ठोककर बना डाला रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 January 2018, 13:20 IST
(BCCI Twitter account)

टीम इंडिया ने पाकिस्तान को बुरी तरह हराकर अंडर 19 वर्ल्डकप के फाइनल में जगह बना ली है. मंगलवार को टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 203 रनों से करारी शिकस्त दी. अब भारत का ऑस्ट्रेलिया से 3 फरवरी को मुकाबला होगा. ऑस्ट्रेलिया अफगानिस्तान को 6 विकेट हराकर पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है.

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 272 रन बनाए थे. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की पूरी टीम 29.3 ओवर में 69 रनों पर ऑलआउट हो गई. टीम इंडिया की तरफ ईशान पोरेल ने चार विकेट लिए.

टीम इंडिया की तरफ से शुभमन गिल ने शतकीय पारी खेली. शुभमन ने अपनी नाबाद 102 रन की पारी में 7 चौके लगाए. उन्होने 93 गेंदो में अपनी सेंचुरी ठोकी. शुभमन के अलावा टीम इंडिया के कप्तान पृथ्वी शॉ ने 41 रन और मनजोत कालरा ने 47 रन बनाए. 

शुभमन ने बनाया रिकॉर्ड 

टीम इंडिया की जीत के हीरो शुभमन रहे. शुभमन ने भारत की तरफ से इस टूर्नामेंट में पहला शतक लगाया. इसके अलावा वो भारत के पहले बल्‍लेबाज हैं, जिन्होंने अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान के खिलाफ शतक जड़ा है. शुभमन ने इससे पहले इस टूर्नामेंट में तीन अर्द्धशतक लगाए थे.

आखिरी बॉल में बनाई सेंचुरी

पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल मैच की आखिरी गेंद पर शुभमन 99 रन पर खेल रहे थे. उन्हें सेंचुरी बनाने के लिए एक रन की ज़रूरत थी. मोहम्‍मद मूसा की गेंद पर गिल ने लॉन्‍ग ऑफ की तरफ शॉट मारा और पाकिस्‍तान के खिलाड़ी गेंद के नीचे थे. इसके बावजूद उन्होंने कैच ड्रॉप कर दिया. इस बीच उन्होंने दो रन लिए थे. इसके साथ ही उनका शतक पूरा गया.
गौरतलब है कि शुभमन से पहले विराट कोहली और ऋषभ पंत ने भारत की तरफ से अंडर 19 वर्ल्ड कप में सेंचुरी लगाई है. टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली ने साल 2008 में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ 73 गेंद में शतक लगाया था . इसके अलावा साल 2016 में नामिबिया के खिलाफ ऋषभ पंत ने 82 गेंद पर शतक लगाया था. 

First published: 30 January 2018, 13:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी