Home » क्रिकेट » U19 WC: Bangladesh Captain Akbar Ali Batted with Pain In Final
 

U19 WC: बड़ी बहन की हो गई थी मौत फिर भी खेलता रहा यह बांग्लादेशी खिलाड़ी और टीम को बनाया विश्व चैंपियन

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2020, 18:30 IST

बांग्लादेश के कप्तान अकबर अली (Akbar Ali) के लिए रविवार को भारत के खिलाफ अंडर 19 विश्व कप के फाइनल (Under 19 World Cup Final) मुकाबले में बल्लेबाजी करना बिल्कुल भी आसान काम नहीं था. एक तो जब अकबर क्रीज पर आए थे तब टीम मुश्किल परिस्थिति में थी दूसरा बांग्लादेश को पहली बार विश्व विजेता बनाने वाला यह खिलाड़ी काफी दुखी थी और कारण था 18 वर्षीय यह खिलाड़ी अपनी बड़ी बहन को खोने के बाद मानसिक आघात से जूझ रहा था.

बांग्लादेश के प्रमुख दैनिक प्रथम आलो की एक रिपोर्ट के अनुसार, 22 जनवरी को अकबर की बड़ी बहन खदीजा खातून का जुड़वां बच्चों को जन्म देते हुए इंतकाल हो गया था. रिपोर्ट के अनुसार, शुरूआत में अकबर से यह बात छुपाई गई थी. हालांकि इस खिलाड़ी को इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गी थी और वो लगातार खेल रहा था. लेकिन उन्हें किसी तरह से अपने भाई से अपनी बहन के मौत की खबर मिली थी.


 

रिपोर्ट के अनुसार, अकबर को शुरू में अपनी बहन की मृत्यु के बारे में सूचित नहीं किया गया था क्योंकि उसका परिवार नहीं चाहता था कि वह अपना ध्यान खोए. लेकिन उसे किसी तरह पता चला और फिर उसने अपने एक भाई से सवाल किया कि उसे इस बारे में सूचित क्यों नहीं किया गया.

हालांकि इसके बाद भी इस क्रिकेटर ने खेलना जारी रखा और क्वार्टर फाइनल में मेजबान दक्षिण अफ्रीका (South Africa) और फिर सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड (New Zealand) और फिर फाइनल मुकाबले में भारत (India) को हराकर पहली बार देश को आईसीसी (ICC) के किसी भी स्तर का विश्व चैंपियन बनाया.

अखबार के अकबर के पिता के हवाले से कहा, वह अपनी बहन के सबसे करीब था. वह अकबर से बहुत प्यार करती थी. उन्होंने आगे कहा, हमने पहले उसे नहीं बताया. पाकिस्तान के मैच के बाद उसने फोन किया और अपने भाई से पूछा. मेरे भीतर उससे बात करने की हिम्मत नहीं थी.’’

खबर के अनुसार, खदीजा ने 18 जनवरी को ग्रुप सी में जिम्बाब्वे पर बांग्लादेश की जीत देखी थी लेकिन वो अपने भाई को विश्व कप जीतते नहीं देख पाई.

विश्व कप जीतने के बाद बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने की शर्मनाक हरकत, उतरे हाथापाई पर! देखें वीडियो

First published: 10 February 2020, 18:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी