Home » क्रिकेट » U19 WC: Dhruv Jurel Might Get Chance in Team India
 

U19 WC: इस खिलाड़ी को जल्द ही टीम इंडिया में मिल सकता है मौका! धोनी से हो रही तुलना

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2020, 16:21 IST

विश्व कप के 12वें संस्करण (World Cup 2019) के बाद से ही टीम इंडिया (Team India) को दो बार विश्व विजेता बनाने वाले कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) टीम इंडिया से बाहर है. धोनी के टीम से दूर होने के कारण टीम मैनेजमेंट को अभी भी एक विकेटकीपर की तलाश है. हालांकि विश्व कप के बाद टीम मैनेजमेंट ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को मौका दिया लेकिन वो अपने प्रदर्शन से टीम मैनेजमेंट का विश्वास जीतने में सफल नहीं हो पाए. हालांकि फिर भी उन्हें लगातार मौके दिए जाते रहे.

वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरिज़ (India vs Australia ODI Series) के पहले मुकाबले में ऋषभ पंत चोटिल हुए तो उनकी जगह केएल राहुल (KL Rahul) को मौका दिया गया. केएल राहुल से विकेटकीपिंग कराने का लगातार विरोध हो रहा है. लेकिन टीम इंडिया की यह मुश्किल हल होती दिखाई दे रही है.


रविवार को अंडर 19 विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेला गया था. इस मुकाबले में टीम इंडिया को डकवर्थ लुईस नियम के तहत तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि इस मुकाबले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

दरअसल, बांग्लादेश (Bangladesh) की पारी का 17वां ओवर चल रहा था. इस दौरान गेंद स्पिन गेंदबाद रवि बिश्नोई के हाथों में थी और शहादत हुसैन बल्लेबाजी कर रहे थे. उनकी ओवर की पहली गेंद पर बल्लेबाज ने डिफेंड करने की कोशिश की लेकिन इस दौरान वो क्रीज से थोड़ा बाहर आ गए थे. गेंद हुसैन के पैड से लगकर विकेट के पीछे ध्रुव जुरैल (Dhruv Jurel) के हाथों में गई. ध्रुव ने बिना वक्त गंवाए बिजली की रफ्ताल से स्टंप पर दे मारी.

टीम इंडिया को काफी समय से एक विकेटकीपर की तलाश है ऐसे में ध्रुव जुरैल इस समस्या का हल हो सकते हैं.

First published: 10 February 2020, 16:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी