Home » क्रिकेट » umar Akmal equal Tillakaratne Dilshan Shameful record of Most Ducks in T20 Matches
 

पाकिस्तान के इस बल्लेबाज ने बनाया बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, तीन साल बाद मिली थी टीम में जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 October 2019, 16:32 IST

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच सोमवार को तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में एक बार फिर उमर अकमल  शून्य के स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गए. पाकिस्तान टी20 टीम में तीन साल बाद वापसी कर रहे है उमर अकमल ने अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड कर लिया. उमर अकमल 10वीं बार टी20 मुकाबले में शून्य के स्कोर पर आउट हुए है और उन्होंने इस मामले में श्रीलंका के पूर्व कप्तान तिलकरत्ने दिलशान के शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

उमर अकमल ने साल 2016 में अपना अखिरी टी20 मुकाबला खेला था लेकिन उसके बाद उन्हें टीम में जगह नहीं मिली. वहीं मिस्बाह ने कोच बनने के बाद उमर अकमल को टीम में वापसी बुलाया लेकिन वो एक बार फिर अपने आप को साबित करने में बिफल रहे. अकमल श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में शून्य पर आउट हुए थे. उस मुकाबले में उन्होंने अपने हमवतन शाहिद अफरीदी के शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी की थी.

उमर अकमल ने पाकिस्तान के लिए कुल 84 टी20 मुकाबले खेले हैं जिसमें वो 10 बार शून्य के स्कोर पर आउट हुए है. वहीं श्रीलंका के पूर्व कप्तान तिलकरत्ने दिलशान 80 टी20 मुकाबलों में 10 बार शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौटे है. टी20 मैचों में सबसे ज्यादा बार शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौटने के मामले में तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के ल्यूक राइट हैं जो 9 बार शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौटे हैं. वहीं रोहित शर्मा किसी भी दूसरे भारतीय खिलाड़ी से सबसे ज्यादा बार शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौटे है. रोहित शर्मा 98 टी20 मुकाबलो में 6 बार शून्य क् स्कोर पर आउट हुए है.

बात अगर सीरीज की करे तो श्रीलंका ने दूसरे टी20 मुकाबले मे पाकिस्तान को 35 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने टी20 सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर ली है. पाकिस्तान इस सीरीज में लगातार दूसरी बार ऑल आउट हुई. साल 2006 में शुरू हुए टी20 के बाद से अभी तक पाकिस्तान कभी भी लगतार दो मैचों में कभी भी ऑल आउट नहीं हुई है. वहीं यह पाकिस्तान की लगातार तीसरी टी20 सीरीज में हार है.

टीम इंडिया के इस प्लान के सामने अफ्रीकी बल्लेबाजों ने टेके घुटने, शमी ने किया खुलासा

First published: 8 October 2019, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी