Home » क्रिकेट » Umesh Yadav named Shardul Thakur’s replacement in India’s squad for the first two ODIs against Windies
 

विंडीज के खिलाफ शार्दुल ठाकुर वनडे सिरीज से हुए बाहर, इस स्टार खिलाड़ी को टीम में मिली जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 October 2018, 19:04 IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मैचों की वनडे सिरीज के दो मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया था. लेकिन इस टीम में एक बड़ा बदलाव किया गया है, तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर अपने डेब्यू टेस्ट में चोटिल हो गए थे. इस वजह से वह टेस्ट सिरीज में मैच नहीं खेल पाए थे अब वह वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मैचों की वनडे सिरीज से भी बाहर हो गए हैं.

शार्दुल ठाकुर की जगह पर अव वनडे सिरीज के लिए उमेश यादव को भारतीय टीम में जगह मिली है. बीसीसीआई ने बयान में कहा, "अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मैचों की वनडे सिरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए चोटिल शार्दूल ठाकुर के स्थान पर उमेश यादव को टीम में शामिल किया है."

 

बीसीसीआई के मुताबिक, "ठाकुर को चोट लगी है जिसके कारण वह पूरी वनडे सिरीज से बाहर हो गए हैं." शार्दुल को दाहिने पैर में चोट लगी थी और मैदान से बाहर जाने के बाद उनका स्कैन किया गया था.

बता दें कि शार्दुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में पदार्पण किया था, लेकिन 1.4 ओवर में ही वह चोटिल हो गए और इस सिरीज से बाहर हो गए थे. वहीं, टेस्ट सिरीज में उमेश यादव शानदार प्रदर्शन किया था, उन्होंने 2 मैचों में 169 रन देकर 11 विकेट चटकाए थे.

टीम पहले दो वनडे मैचों के लिए

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी, रिषभ पंत, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद, उमेश यादव , लोकेश राहुल.

ये भी पढ़ें: डेब्यू टेस्ट में 9 साल बाद पाकिस्तान के लिए इतिहास रचने वाले थे फखर जमान लेकिन...

First published: 16 October 2018, 19:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी