Home » क्रिकेट » umesh yadav says all credit to ashish nehra for my good performance in IPL 2018
 

उमेश यादव ने IPL में अपने शानदार प्रदर्शन के पीछे बताया इस दिग्गज का हाथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2018, 14:24 IST

टीम इंडिया तेज गेंदबाज उमेश यादव ने हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल 11 में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने अपनी गेंदों से विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया था. आईपीएल में उमेश की गेंदबाजी में एक पैनापन नजर आया है. उनकी गेंदबाजी की सभी सीनियर खिलाड़ियों ने तारीफ की थी. अब उमेश यादव ने अपनी गेंदबाजी में हुए सुधार का श्रेय भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा दिया है. उमेश ने कहा है कि नेहरा ने उनको गेंदबाजी में सुधार करने में काफी मदद की है.

उमेश यादव ने कहा कि आशीष नेहरा के पास खेल की अच्छी खासी समझ है. वह आईपीएल के दौरान मुझसे एक विकेट लगाकर गेंदबाजी कराते थे. जिसका मुझको फायदा मिला. इससे मेरी तकनीकी में काफी सुधार हुआ है, जिसका फायदा मुझे आने वाली टेस्ट सीरीज के दौरान देखने को मिलेगा.

उमेश ने बताया कि नेहरा ने उनसे कहा कि एक ही लाइन लेंथ पर गेंदबाजी करो, क्योंकि बल्लेबाजी वाली पिचों पर गेंदों पर प्रयोग करने से चीजें खराब होती हैं. उन्होंने मुझे ऑफ़ स्टंप से आउट स्विंग गेंद करने के लिए कहा. पहले ये गेंद मुझसे बाहर गिरती थी. आशीष भाई ने इसको अंदर डालने के लिए कहा. जिसका फायदा गेंदबाजी के दौरान देखने को मिला.

ये भी पढ़ें- राहुल-चहल ने दाढ़ी का मजाक बनाया तो विराट ने कर दी दोनों की बोलती बंद

आपको बता दें कि उमेश यादव आईपीएल 11 में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी के लिए खेले थे. वहीं आशीष नेहरा आरसीबी के गेंदबाजी कोच थे. उमेश ने इस सीजन में शानदार गेंदबाजी करते हुए 14 मैचों में 20 विकेट हासिल किए थे. अब उनको अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में खेलना है. इस मैच में उमेश की एक बार फिर से यॉर्कर देखने को मिलेगी. बता दें कि भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाला एकमात्र टेस्ट मैच 14 जून से शुरू होगा.

First published: 10 June 2018, 14:24 IST
 
अगली कहानी