Home » क्रिकेट » under 19 world cup team india beaten papua new guinea by ten wickets, prithvi shaw, rahul dravid
 

अंडर-19 वर्ल्ड कप: टीम इंडिया का कमाल, पपुआ न्यू गिनी को दस विकेट से पीटा

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 January 2018, 9:30 IST

अपने पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया को 100 रन से करारी शिकस्त देकर वर्ल्डकप का आगाज करने वाली भारतीय टीम ने दूसरे मैच में भी कमाल कर दिया. आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में अपने दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने पपुआ न्यू गिनी को 64 रन के मामूली स्कोर पर ऑल आउट कर दिया. इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए दस विकेट से जीत हासिल की.

ग्रुप-बी के इस मुकाबले में पपुआ गिनी की शुरुआत बेहद खराब रही और अंत तक वह संभल नहीं सका. भारतीय टीम ने पपुआ न्यू गिनी को 21.4 ओवरों में सिर्फ 64 रनों पर समेट दिया. भारत के लिए अनुकूल सुधाकर रॉय ने 14 रन देकर 5 विकेट झटके, जबकि शिवम मावी के खाते में 2 विकेट गए. कमलेश नागरकोटी और अर्शदीप सिंह ने 1-1 विकेट लिया.

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी पपुआ न्यू गिनी की टीम भारतीय गेंदबाजों का सामने बेबस नजर आई. उसे पहला झटका 13 रनों के स्कोर पर लगा तो 50 रन के अंदर टॉप-4 बल्लेबाज वापस लौट गए. इसके बाद 5वां विकेट 61 रन पर गिरा तो विकटों की झड़ी लग गई.

पपुआ न्यू गिनी के लिए 15 रन बनाने वाले ओविया सैम बेस्ट स्कोरर रहे. इसके अलावा ओपनर बल्लेबाज सिमोन अताई ने 13 रन की पारी खेली तो सिनाका अरुआ 12 रन बना सके. पपुआ न्यू गिनी के 5 बल्लेबाज बिना खाता खोले लौट गए.

64 रनों के मामूली स्कोर का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने कप्तान पृथ्वी शॉ के शानदार अर्धशतक के दम पर दस विकेट से जीत हासिल की. भारतीय कप्तान ने 39 गेंदों पर 12 शानदार चौकों की मदद से 59 रनों की नाबाद पारी खेली. वहीं दूसरे ओपनर मंजोत कालरा भी 9 रनों पर नाबाद रहे.

गौरतलब है कि अपने पहले मैच में भी पपुआ न्यू गिनी को दस विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. उसे अपने पहले मैच में जिम्बाब्वे ने 10 विकेट से हराया था. जिम्बाब्वे ने पपुआ न्यू गिनी की पारी केवल 95 रनों पर ही समेट दी थी.

First published: 16 January 2018, 9:23 IST
 
अगली कहानी