Home » क्रिकेट » Up team captain Suresh Raina imposed century in syed mushtaq ali trophy and makes many records
 

रैना ने शतक लगाकर की धमाकेदार वापसी, T20 में बनाया नया रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 January 2018, 18:08 IST

लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने जबरदस्त कमबैक किया है. रैना ने सैयद मुश्ताक अली के एक T 20 मुकाबले में बंगाल के खिलाफ शतकीय पारी खेली है. इस बीच उन्होंने 59 गेंदों का सामना करते हुए ताबड़तोड़ 126 रनों की नाबाद पारी खेली. इस पारी के दौरान उन्होंने 7 छक्के और 13 चौके लगाए.

 

सुरेश रैना ने इस पारी में रिकॉर्ड 49 गेंदों में शतक पूरा किया. इसके साथ ही रैना सैयद मुश्ताक अली T 20 में हाईएस्ट स्कोर बनाने वाले पहले क्रिकेटर बन गए. इस शतक के साथ रैना ने उन्मुक्त चंद को पीछे छोड़ दिया. बता दें कि उन्मुक्त चंद ने साल 2013 में 125 रनों की पारी खेली थी.

 

कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले जा रहे सुपरलीग ग्रुप बी मुकाबले में यूपी की तरफ से रैना की शतकीय पारी की बदौलत 20 ओवरों में 235/3 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था. सबसे खास बात ये है कि आईपीएल के अपकमिंग सीजन से पहले सुरेश रैना के बल्ले की खामोशी टूटी है. इसके अलावा उनकी आईपीएल की पुरानी फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने उनको 11 करोड़ रुपये में रिटेन किया है. इस बात से सीएसके का मैनेजमेंट भी खुश होगा. 

 

T 20 में सुरेश रैना का यह चौथा शतक है. इस फॉर्मेट में सर्वाधिक शतक बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज की बात करें, तो रैना ने विराट कोहली और रोहित शर्मा की बराबरी की है. इन दोनों बल्लेबाजों ने 4-4 शतक बना चुके हैं. इसके अलावा सुरेश रैना ने अपनी इस शतकीय पारी की बदौलत T 20 में अपने 7000 रन भी पूरे किए हैं. रैना विराट कोहली के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं.

First published: 22 January 2018, 18:08 IST
 
अगली कहानी