Home » क्रिकेट » US President Donald Trump gives special shout out to Sachin Tendulkar, Virat Kohli
 

नमस्ते Trump: दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में जब ट्रम्प ने लिया सचिन और कोहली का नाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 February 2020, 16:19 IST

संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (US President Donald Trump) सोमवार सुबह भारत आ गए है. भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (India Prime Minister Narendra Modi) द्वारा अहमदाबाद हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया गया. जहां से प्रधानमंत्री मोदी और डोनाल्ड का ट्रम्प काफिला पहले महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम में गया. इस दौरान सड़को के दोनों तरफ काफी लोग खड़े थे जिनके हाथों में भारत और अमेरिका के झंडे थे.

महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ आई उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प ने साथ में चरखा चलाया और आगंतुक पुस्तिका पर हस्ताक्षर किए. इसके बाद दोनों का काफिला विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा की तरफ बढ़ा जहां करीब एक लाख के अधिक लोग मौजूद थे.


दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में 1.10 लाख से अधिक दर्शकों की बैठने की क्षमता है. इस स्टेडियम में मौजूद लोगों में भारत सरकार के गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) समेत भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के शीर्ष अधिकारी भी मौजूद थे. राष्ट्रपति सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और सचिव जय शाह (Jay Shah) भी वहां बैठे थे. यहां पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक भाषण दिया जिसकी शुरूआत भव्य स्वागत के लिए भारत को धन्यवाद देकर की.

अपने भाषण के दौरान उन्होंने बॉलीवुड और हिट फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे का उल्लेख किया और क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली का भी विशेष उल्लेख किया. डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा,'दुनियाभर के लोग बॉलीवुड की फिल्में देखते हैं. आप महान क्रिकेट सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और विराट कोहली (Virat Kohli) को चीयर करते हैं जो आपको विशाल बनाता है.' जैसे ही डोनाल्ड ट्रम्प ने सचिन और विराट कोहली का नाम लिया वैसे ही स्टेडियम में मौजूद लाखों लोगों ने जोरदार तालियां बजाई.

इतना ही नहीं ट्रम्प ने अहमदाबाद में बने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम की भी तारीफ करते हुए कहा,'5 महीने पहले युनाइटेड स्टेट्स में हमने आपके महान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का टेक्सस के एक विशाल फुटबॉल स्टेडियम में स्वागत किया था और आज भारत ने हमारा स्वागत अहमदाबाद में बने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में किया है.' गौरतलब हो, मोटेरा स्टेडियम विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियम में जिसमें कई खासियत है.

ICC ने मैच फिक्सिंग के आरोप में यूसुफ को सात साल के लिए किया बैन

टीम इंडिया के बल्लेबाजों को 'पानी पिलाने' वाले टिम साउदी ने जीत के बाद क्या कहा

First published: 24 February 2020, 16:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी